website counter widget

महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन! सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना!

0

महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच अब राष्ट्रपति शासन (President’s Rule In Maharashtra) लागू करने की सिफ़ारिश की जा रही है। विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद भी भाजपा सरकार नहीं बना पाई, जिसके बाद शिवसेना और एनसीपी को भी राज्यपाल ने मौका दिया, लेकिन कोई भी दल सरकार बनाने का दावा नहीं कर पाया, जिसके बाद अब राज्य मे राष्ट्रपति शासन लागू करवाने की कोशिश की जा रही है। इस बारे में शिवसेना का कहना है कि यदि राष्ट्रपति शासन लागू किया जाएगा तो वे सुप्रीम कोर्ट की ओर रुख कर सकते हैं।  सरकार बनाने के लिए समय बाकी है तो अभी से सिफ़ारिश क्यो की जा रही है।

शिवसेना का सोशल मीडिया पर उड़ा जमकर मजाक

शिवसेना की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी (Shiv Sena spokesperson Priyanka Chaturvedi) का कहना है कि माननीय राज्यपाल राष्ट्रपति शासन कैसे लगा सकते हैं जब तक कि एनसीपी के लिए दिया गया समय अभी खत्म नहीं हुआ।  इतना ही नहीं अब शिवसेना का कहना है कि उन्होने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से अतिरिक्त समय की मांग की थी, लेकिन राज्यपाल ने उन्हें समय नहीं दिया। अब यदि सरकार बनने से पहले राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करवा दिया जाता है तो शिवसेना राज्यपाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी (President’s Rule In Maharashtra)। शिवसेना की ओर से कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में वाद दायर कर सकते हैं।

हरियाणा में शराबबंदी की शुरुआत

कैबिनेट की हरी झंडी

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की ओर से राष्ट्रपति शासन की सिफारिश के बाद केंद्रीय कैबिनेट ने भी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब सूबे में राष्ट्रपति शासन महज एक कदम दूर रह गया है। जैसे ही राष्ट्रपति की मंजूरी मिल जाएगी वैसे ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया जाएगा। राज्यपाल के इस फैसले को कैबिनेट ने हरी झंडी दिखा दी है। कांग्रेस नेता संजय झा ने इस पर ट्वीट कर कहा, ‘होशियारी नहीं! राज्यपाल के फैसले को कोर्ट में चुनौती दी जाएगी। वहीं राज्यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने राष्ट्रपति शासन की अनुशंसा की और बाद में राज्यपाल के दफ्तर से इस बात का खंडन कर दिया गया। यह भी कहा गया कि यह गलत खबर है ऐसी कोई भी सिफारिश नहीं की गई है।

कौन होगा आयोध्या मंदिर का प्रधान पुजारी

    – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.