इस जेल में होगी निर्भया के हत्यारों को फांसी, हो गई तैयारी!

0

साल 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gang Rape ) के मामले में अब सात साल बाद इंसाफ होने जा रहा है। निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा देने के लिए तैयारियां की जा रही है। फांसी के फंदे भी तैयार किए जा चुके हैं। 16 दिसंबर को फांसी दी जा सकती है इसलिए तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन ने तख्त तैयार करके एक डमी का ट्रायल भी कर लिया है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि दोषियों को बक्सर जेल में भी फांसी कि सज़ा सुनाई जा सकती है (Nirbhaya Case Rapist Hanging )।

कांग्रेस का हाथ छोडकर सिंधिया आए बीजेपी के साथ!

जेल में हुए ट्रायल

निर्भया हत्याकांड (Nirbhaya Gang Rape ) में छह आरोपियों को पकड़ा गया था, जिसमें से एक नाबालिग था, जिसे तीन साल तक बाल सुधारगृह में रखा और फिर उसे छोड़ दिया गया। वहीं एक  आरोपी रामसिंह ने तिहाड़ में ही आत्महत्या कर ली थी। बाकी के चार आरोपियों को फांसी कि सज़ा दी जाएगी (Nirbhaya Case Rapist Hanging )। सूत्रों का यह भी कहना है कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक डमी में 100 किलो रेत भरकर ट्रायल किया। यह इसीलिए किया गया क्योंकि अगर दोषियों को फांसी दी जाती है तो क्या फांसी देने वाली वो स्पेशल रस्सी इनके वजन से टूट तो नहीं जाएगी। हालांकि अभी तक इस ट्रायल की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

कैलाश विजयवर्गीय के हाथ बंगाल की कमान, BJP में TMC के मंत्री

तिहाड़ जेल के सूत्रों के अनुसार, ऐसा नहीं है कि फांसी देने के लिए सारी रस्सी बक्सर से ही मंगाई जाएंगी। तिहाड़ में पांच रस्सी अभी भी हैं, लेकिन हम बक्सर प्रशासन से संपर्क कर रहे हैं (Nirbhaya Case)। फांसी देने वाली 11 रस्सी मंगाई जा सकती है। फांसी देने के लिए यूपी, महाराष्ट्र या फिर बंगाल से जल्लाद बुलाया जा सकता है। दोषियों में से एक पवन को मंडोली जेल नंबर-14 से तिहाड़ जेल नंबर-2 में शिफ्ट कर दिया गया है। अक्षय और मुकेश इसी जेल में हैं वहीं विनय शर्मा जेल नंबर-4 में बंद है। फांसी की तारीख पास में आने से सभी दोषी डरे हुए हैं।

सपा के बड़े नेता की गोली मारकर हत्या

     – Ranjita Pathare 

Share.