website counter widget

बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश करने वाले को ग्रामीणों ने दी शर्मनाक सज़ा

0

देश में दुष्कर्म (Rape) और छेड़छाड़ के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इन्सानरूपी हैवान मासूम बच्चियों को तक नहीं बख्श रहे हैं। कई मामलों में दरिंदे कुकर्म के बाद बच्चियों की हत्या भी कर देते हैं। जब ये आरोपी पुलिस के हत्थे आते हैं , तो पुलिस उन्हें जेल में डाल देती है। मामला अदालत से होता हुआ यदि आरोपी की फांसी तक भी पहुँच जाता है, तो भी उन्हें फ़ासी पर नहीं लटकाया जाता।  देश में आज तक दुष्कर्म के आरोपी को फांसी पर नहीं लटकाया गया है। कानून के इन हालातों को देखते हुए प्रयागराज (Prayagraj) में ग्रामीणों ने ही दुष्कर्म की कोशिश करने वाले आरोपी को पुलिस के सामने शर्मनाक सज़ा दी।

यातायात नियमों की अनदेखी करने पर भारी ज़ुर्माने का प्रावधान

जानकारी के अनुसार, प्रयागराज (Prayagraj) के खीरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत लालतारा इलाके में दो बच्चों के बाप ने एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश की। बच्ची ने शोर मचाया,  आवाज सुनकर घरवालों ने आरोपी को घर में बंधक बना लिया और नाराज ग्रामीणों ने उसकी जमकर धुनाई की। आरोपी को अर्धनग्न करके उसके मुंह पर कालिख पोती गई, इसके बाद उसे जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव और बाजार में घुमाया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जब आरोपी को कब्जे में लेने की कोशिश की, तो गांव वाले अड़ गए और आरोपी को पूरे इलाके में घुमाया।

यहां होगी बैंकिंग से जुड़ी हर कंप्लेंट पर त्वरित सुनवाई

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चूका है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने नाबालिग बच्ची को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। दिन प्रति दिन बढ़ते दुष्कर्म के मामलों के कारण अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की साख गिरती जा रही है। इस मामले में दुसरे देशों से (जहां दुष्कर्मियों के लिए सख्त सज़ा का प्रवधान है ) सबक लेने के बजाय आरोपियों को जेल में डाल दिया जाता है। फांसी की सज़ा मुकर्रर होने के बाद भी फांसी नहीं दी जाती है। अब प्रशासन को सरेआम दुष्कर्मियों को सज़ा देकर मिसाल कायम करनी होगी, ताकि कोई ऐसा घिनौना कृत्य करने के बारे में सोचे भी नहीं।

50 खतरनाक बम के बाद, अब बंगाल से पकड़ाए ISIS संदिग्ध

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.