संसद में प्रज्ञा के गोडसे देशभक्त बयान से मचा बवाल

0

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के एक बयान ने पूरे संसद भवन में खलबली मचा दी। दरअसल उन्होंने फिर से अपना पुराना बयान दोहराते हुए नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा है। पज्ञा ठाकुर ने यह बयान लोकसभा में बुधवार को एक डिबेट के दौरान दिया। लोकसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर जब डीएमके सांसद ए राजा अपनी राय रख रहे थे उसी दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने यह बयान दिया।

Priya Gupta का सेक्स रूप दिखाने वाला गिरफ्त में

दरअसल जब इस संसोधन बिल पर ए राजा ने नाथूराम गोडसे के एक बयान का जिक्र किया जिसमें नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी को मारने का कारण बताया था। गोडसे के उस बयान का जिक्र करते हुए ए राजा अपनी राय रख ही रहे थे कि बीच में ही प्रज्ञा ठाकुर ने उन्हें टोकते हुए कहा कि आप किसी देशभक्त का उदाहरण नहीं दे सकते हैं। जैसे ही प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा वैसे ही पूरे सदन में खलबली मच गई। हालांकि हंगामा होने के बाद पज्ञा के इस बयान को लोकसभा की कार्रवाही से हटा दिया गया।

महाराष्ट्र की राजनीति में पवार की कूटनीति से कैसे हारी मोदी-शाह की जोड़ी ?

पज्ञा ठाकुर के इस बयान के बाद मीडिया के सामने भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि पार्टी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकती है। हालांकि प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान के बाद बेहद जमकर हंगामा हुआ। वहीं जब प्रज्ञा सदन से बाहर निकली तो पत्रकारों ने उन्हें घेर लिया और जैसे ही उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं आपके सभी सवालों के जवाब कल दूंगी। हालांकि प्रज्ञा ने यह बयान पहली बार नहीं दिया है। इससे पहले लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भी वे ये विवादित बयान दे चुकी हैं। इसके बाद पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। विवाद बढ़ता देख प्रज्ञा ठाकुर ने अपने बयान के लिए मांफी मांग ली थी।

नहीं मिला खरीददार, कर्ज में दबी एयर इंडिया बंद!

Prabhat Jain

Share.