बीजेपी-टीएमसी की जंग ने बढ़ाया पोस्ट ऑफिस का सिरदर्द

0

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत हुई, वहीं पश्चिम बंगाल में भाजपा कर टीएमसी के बीच तल्खी काफी बढ़ गई है। इन दोनों के बीच घमासान का आलम यह है कि अब दोनों के बीच पोस्टल ‘वॉर’ छिड़ चुका है। पोस्टल वार हो रहा है भाजपा और टीएमसी के बीच लेकिन इसका खामियाज़ा डाक विभाग यानी पोस्ट ऑफिस को उठाना पड़ रहा है। आपने एक कहावत तो जरूर सुनी होगी कि दो लोग आपस में लड़ें और तीसरे का भला हो। लेकिन बंगाल में यह कहावत पूरी तरह से पलट गई है। यहां दो दलों की लड़ाई में पोस्ट ऑफिस पिस रहा है।

जम्मू – कश्मीर से हटेगी धारा 370!

साउथ कोलकाता स्थित कालीघाट पोस्ट ऑफिस में पोस्टकार्ड्स का अम्बार लग गया है और यह लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पोस्ट ऑफिस में इन दिनों जो भी पोस्टकार्ड आ रह हैं उनमे से अधिकतर पोस्टकार्ड्स में ‘जय श्री राम’ का नारा लिखा हुआ है। और उन सभी पोस्टकार्डस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर का पता लिखा हुआ है। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘जय श्री राम’ के नारे लिख कर 10 लाख पोस्टकार्ड्स भेजने का ऐलान किया था।

सबसे धनी मंदिर तिरुपति में खरीदे 1.11 करोड़ के लड्डू

गौरतलब है कि प्रतिदिन सामन्य रूप से 30 से 40 पोस्टकार्ड्स सीएम आवास के लिए आते है। लेकिन जब से भाजपा ने यह ऐलान किया है तब से इनकी संख्या अचानक ही बेहद ज्यादा बढ़ गई है। मिली जानकारी के अनुसार पोस्ट ऑफिस में जितने भी पोस्टकार्ड्स आते हैं उनमे से 10% ऐसे ही पोस्टकार्ड होते हैं। मुख्यमंत्री के आवास तक इन पोस्टकार्ड को पहुंचाने के लिए कालीघाट पोस्ट ऑफिस में एक डाकिया निर्धारित किया गया है। लेकिन जब से पोस्टकार्ड्स की संख्या बढ़ी है तब से डाकिया का बोझ भी अत्यधिक बढ़ गया है। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को रेलवे मेल सर्विस में 4,500 पोस्टकार्ड छांटे गए जिनमे सीएम आवास का पता लिखा हुआ था।

परिजन के साथ सो रही बच्ची के साथ अपहरण के बाद दुष्कर्म

हालांकि टीएमसी भी इस मामले में चुप नहीं है वह भी इसका जवाब दे रही है और प्रधानमंत्री मोदी को ‘जय हिंद’ और ‘जय बांग्ला’ लिखकर पोस्टकार्ड पहुंचा रही है। इस बात की जानकारी देते हुए टीएमसी के एक नेता और राज्य के खाद्य मंत्री ज्योतिप्रियो मल्लिक ने कहा, “नॉर्थ 24 परगना, हावड़ा और हुगली से ही रोजाना करीब 8,000 पोस्टकार्ड भेजे जा रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा कि पोस्टकार्ड की कमी के चलते अब उनकी पार्टी ने प्रधानमंत्री को लेटर प्रिंट करके भेजने का फैसला किया है। उन्होंने दावा किया है कि वे ऐसे लैटरों से पीएमओ को भर देंगे।

Share.