आज जो कश्मीर के साथ हुआ वह कल किसी के साथ भी हो सकता है: शशि थरूर

0

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद रोज कोई न कोई प्रतिक्रिया किसी न किसी राजनैतिक पार्टी के नेता द्वारा की जा रही है। केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक बार फिर से सवाल उठाया है।
जानकारी के अनुसार, शशि थरूर ने अपने एक विडियो संदेश में कहा है कि कश्मीर के साथ जो किया गया है वह कल को देश के किसी भी हिस्से के साथ हो सकता है। कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल से शशि थरूर का यह विडियो संदेश जारी किया है।

शिक्षक दिवस पर स्कूल को लगा बिजली विभाग से झटका

वीडियो संदेश में शशि थरूर कह रहे हैं ‘‘30 दिन पहले कश्मीर को अंधेरे में धकेल दिया गया…. राजनेताओं को हिरासत में लिया गया… हमें ऐसी स्थिति मिली जहां न तो टेलिफोन लाइनें चल रही थीं और न ही इंटरनेट कनेक्शन चल रहे थे, न कॉलेज न स्कूल और न ही परीक्षाएं… अगर आज यह जम्मू-कश्मीर के साथ हुआ है तो कल को यह देश के किसी भी हिस्से के साथ किया जा सकता है, आपको सिर्फ इतना करना है कि राष्ट्रपति शासन लागू करो, जो चाहे वह राज्य के साथ करो, और आपका नियुक्त किया हुआ गवर्नर आपके हर हुक्म पर हामी भरेगा।’’

छात्रा ने शिक्षक को बंधक बनाकर किया ये काम…….


कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का लगातार विरोध कर रही है और पार्टी के नेता राहुल गांधी के द्वारा कई बार केंद्र सरकार के इस फैसले का खुलकर विरोध कर किया जा चुका है । पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को उठाने के लिए राहुल गांधी के बयान का सहारा लिया था।

FIR On Azam Khan : आजम खान पर एक और मुकदमा, पकड़ी गई बिजली चोरी


लेकिन बाद में राहुल गांधी ने साफ किया था कि केंद्र सरकार के साथ कई मुद्दों पर उनका मतभेद जरूर है, लेकिन कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और इस मुद्दे पर पाकिस्तान सहित दुनिया के किसी अन्य देश के हस्ताक्षेप की कोई जरूरत नहीं है।
आपको बता दें कि थरूर ने कुछ समय पहले कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सही चीजों को लेकर प्रशंसा की जानी चाहिए। पार्टी के नेताओं की आलोचनाओं से बेपरवाह थरूर ने कहा कि उनके रुख में कुछ भी गलत नहीं है।नरेंद्र मोदी की तारीफ करना कांग्रेस सांसद शशि थरूर के लिए मुसीबत बन गया था। पहले कांग्रेस सांसदों ने थरूर की आलोचना की फिर केरल कांग्रेस ने उनसे जवाब मांगा था । लेकिन उसके विपरीत इस बार थरूर ने एक वीडियो में केंद्र सरकार पर सवाल उठाये है।

-मृदुल त्रिपाठी

Share.