Video : निर्मला सीतारमण के खिलाफ बोलने पर घसीटते हुए ले गई पुलिस

0

देश भर में लोगों को प्याज रुला रही है। दिन प्रतिदिन प्याज की बढ़ती कीमतों (Onion price) को लेकर लोगों में सरकार के प्रति बेहद गुस्सा है। हालांकि सरकार ने प्याज की बढ़ती हुई कीमतों को कम करने का दावा किया है। सरकार का दावा है कि प्याज की कीमतों को कम करने के लिए विदेशों से प्याज आयात की जा रही है (Tehseen Poonawalla Protests On Onion Price)। इतना ही नहीं लोगों का गुस्सा तब और बढ़ गया जब संसद भवन में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Niramal Sitharaman) ने प्याज के मुद्दे पर कहा “मैं बहुत ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती, इसलिए चिंता न करें। मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसे प्याज की कोई खास परवाह नहीं है।”

अब संसद की कैंटीन में नहीं मिलेगा सब्सिडी वाला सस्ता खाना

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Niramal Sitharaman) के इस बयान के खिलाफ संसद के पास विजय चौक पर राजनीतिक विश्लेषक तहसीन पूनावाला (Tehseen Poonawalla) ने प्याज के साथ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने पर तहसीन को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जब दिल्ली पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची तब वे व्हीलचेयर पर प्याज रखकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान पत्रकार भी वहां पहुंच गए और पूनावाला से सवाल-जवाब करने लगे (Tehseen Poonawalla Protests On Onion Price)। हालांकि पत्रकार उनसे कुछ पूंछ पाते या तहसीन कुछ कह पाते इससे पहले ही पुलिस उन्हें जबरदस्ती ले जाने लगी। पुलिस द्वारा जबरदस्ती करने से तहसीन जमीन पर गिर पड़े जिसके बाद पुलिस उन्हें घसीटते हुए पुलिस वैन तक ले गई।

प्याज से हारी सरकार, पहुंचा 150 पार!

गौरतलब है कि संसद भवन में बुधवार के दिन एनसीपी सांसद (NCP MP) सुप्रिया सुले ने कहा था कि “मैं सरकार से पूछना चाहती हूं कि आखिर प्याज का उत्पादन गिर क्यों गया?” उन्होंने आगे कहा कि, “मैं महाराष्ट्र से आती हूं, जहां बड़े पैमाने पर प्याज की पैदावार की जाती है। यहां के छोटे किसान जो प्याज का उत्पादन करते हैं, उन्हें बचाने की जरूरत है।” सुप्रिया के इस बयान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि, “मैं बहुत ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती, इसलिए चिंता न करें। मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसे प्याज की कोई खास परवाह नहीं है।” निर्मला सीतारमण के इस बयान पर पूरा सदन हंसी-ठहाकों से गूंज गया। हालांकि इसके बाद एक और भाजपा सांसद अश्विनी चौबे ने प्याज को लेकर कहा कि, “मैं शाकाहारी आदमी और मैंने कभी प्याज चखा भी नहीं है। तो मेरे जैसे आदमी को क्या मालूम की प्याज का क्या है…”

यूरिया की एक-एक बोरी के लिए अन्नदाता जान जोखिम में डाल रहे है: देखें video

Prabhat jain

Share.