website counter widget

Video : देखिए, पुलिस ने किस बेरहमी से पीटा इस देश के अन्नदाता को

0

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक बार फिर किसानों पर पुलिस ने लाठियां भांजी। दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों के लिए हर संभव प्रयास करने का वादा हमेशा करती है। लेकिन उन्नाव (Unnao Video Viral) में अन्नदाता आखिरकार योगी सरकार की वादाखिलाफी से इतने परेशान हो गए कि उन्हें सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के सड़कों पर उतरना पद गया। हालांकि अन्नदाता को प्रदर्शन के बाद भी हाथ लगी तो सिर्फ और सिर्फ मायूसी। किसानों को अपने हक़ के लिए भी आवाज उठाना बेहद भारी पड़ा। जब किसानों ने अपने हक के लिए मोदी सरकार के खिलाफ अपनी आवाज़ बुलंद की तो पुलिसकर्मियों ने अन्नदाताओं पर लाठियां बरसां दी। पुलिस वालों ने अन्नदाताओं को दौड़ा-दौड़ा के पीटा।

क्या महाराष्ट्र में सत्ता के लिए BJP कर रही NCP का गुणगान ?

गौरतलब है कि शनिवार यानी 16 नंवबर को उन्नाव के किसान ट्रांस गंगा सिटी प्रोजेक्ट की ज़मीन के मुआवज़े की मांग को लेकर प्रदर्शन पर उतर आए। अन्नदाताओं की सरकार से मांग थी कि उन्हें जमीन का उचित मुआवजा दिया जाए। दरअसल उन्नाव (Unnao Video Viral) के अन्नदाता आवासीय परियोजना के लिए सरकार से ‘ट्रांस गंगा सिटी प्रोजेक्ट’ ( Trans Ganga City Project) के लिए अधिग्रहीत की गई जमीन का अधिक मुआवजा मांग रहे हैं। दरअसल किसानों का कहना है कि सरकार द्वारा अधिग्रहीत की गई जमीन का उन्हें उचित मुआवजा नहीं दिया गया। जब किसान अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे तब पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दी। पुलिस ने जब किसानों पर बर्बरता से लाठीचार्ज किया तो उन्होंने महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा।

भारत कि सबसे खूबसूरत सांसद नुसरत जहाँ आखिर क्यों है ICU में?

प्रदर्शन करने वाले किसानों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने न सिर्फ किसानों पर लाठी भांजी बल्कि उन पर आंसू गैस के गोले भी दागे। पुलिस द्वारा की गई इस बर्बरता में कई किसाओं को गंभीर चोटें आई है। हालांकि पुलिस के इस दुर्व्यवहार से किसान भी काफी आक्रोशित हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया। किसानों द्वारा पथराव किए जाने पर कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। किसान और पुलिस आपस में उस वक़्त भिड़ गए जब सुबह प्रशसन अधिग्रहीत की गई जमीन पर जेसीबी चलवाई। जेसीबी चलते ही किसान भड़क गए और विरोध पर उतर आए। इसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और दोनों पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ।

इस घटना पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को निशाने पर ले लिया है। इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “उप्र के CM क्या केवल किसानों पर लच्छेदार भाषण ही दे पाते हैं? क्योंकि भाजपा सरकार में किसानों का अपमान ही होता रहता है। उन्नाव में जमीन का मुआवज़ा मांग रहे किसानों की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी। महिला किसानों को भी पीटा गया। किसानों की जमीन ली है तो मुआवजा तो देना ही होगा।”

केंद्रीय मंत्री कर रहे दिल्ली के पानी के साथ साजिश : केजरीवाल

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.