website counter widget

PMC Bank Scam In Mumbai : PMC बैंक घोटाले से पीड़ित दो खाताधारकों की मौत

0

मुंबई: पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC) घोटाले के बाद वहां के खाताधारक (Account holder) बुरी तरह परेशान है. कोई अपने गहने बेच कर अपना घर चला रहा है कोई कुछ अन्य तरीके से कुल मिलाकर आलम ये है. की लोगों के पास पैसा होने के बाद भी वह तंगी में जीवन गुजारने को मजबूर है (PMC Bank Scam In Mumbai)। इतना ही नहीं इस घोटाले (Scam) के कारण पीड़ित दो खाताधारकों की दिल का दौरा(Heart Attack) पड़ने से मौत तक हो गई है ।

PMC Bank घोटाले के कारण खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत का 24 घंटे के अंदर यह दूसरा मामला है। मिली जानकारी के अनुसार पीएमसी बैंक के मुलुंड शाखा में खाताधारक फट्टो पंजाबी का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई जो कि पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक में खाताधारक थे.

कांग्रेस में शामिल BJP के कई बागी विधायक!

इससे पूर्व भी एक खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। जिनकी पहचान 51 वर्षीय संजय गुलाटी (Sanjay Gulati) के रूप में हुई थी। संजय सोमवार को बैंक (PMC Bank Scam) के खिलाफ कोर्ट के बाहर हुए प्रदर्शन में भी मौजूद थे. कहा जा रहा है. कि संजय के बैंक खाते में 90 लाख रुपये जमा थे. उनके परिजनों ने बताया की उन्हें इस समय व्यापार के लिए पैसों की अत्यधिक आवश्यकता थी। उनको दिन प्रति दिन घटा हो रहा था जिसको लेकर वह काफी तनाव में थे. इसी के कारण सोमवार को उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया (PMC Bank Scam In Mumbai)। परिजनों ने कहा की PMC बैंक उनकी मौत के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार है।

कांग्रेस मरे हुए अजगर की तरह अचेत और निष्क्रिय

जानकारी के अनुसार भारतीय रिजर्व बैंक ने घोटाले में फंसे पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (PMC) बैंक के बचत खाताधारकों के लिए छह माह में रुपये निकालने की सीमा 25,000 रुपये से बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दी. यह तीसरी बार है जब रिजर्व बैंक ने पीएमसी के ग्राहकों के लिए प्रति खाता निकासी की सीमा बढ़ाई है. केंद्रीय बैंक ने 23 सितंबर को पीएमसी बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगाई थी. उसी समय प्रति ग्राहक छह माह में केवल 1,000 रुपये निकासी की सीमा तय की गई थी. केंद्रीय बैंक के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी.

इंदौर : सहायक आबकारी आयुक्त के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.