पीएम नरेंद्र मोदी ने किया सोशल मीडिया छोड़ने को लेकर खुलासा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कल यानी सोमवार 2 मार्च को एक ट्वीट किया था। पीएम मोदी (PM Modi On Women’s Day) के इस ट्वीट ने पूरे देश में खलबली मचा दी थी। दरअसल नरेंद्र मोदी ने ट्वीट (Narendra Modi tweet)  कर जानकारी दी थी कि वे 8 मार्च को सोशल मीडिया छोड़ देंगे। उनके द्वारा यह ट्वीट करने के महज़ 2 घंटे के भीतर ही ट्विटर पर #NoSir हैश टैग ट्रेंड करने लगा था। यह हैश टैग दुनिया भर में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाला टैग था। बता दें कि पीएम मोदी द्वारा ये ट्वीट किए जाने के बाद से ही पूरे देश में लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे थे। कई लोगों का मानना था कि पीएम मोदी डिजिटल (PM Modi Digital) उपवास रख रहे हैं। डिजिटल उपवास का मतलब होता है स्मार्टफोन, इंटरनेट या फिर किसी भी डिजिटल उपकरण से दूरी बना लेना। हालांकि पीएम मोदी ने अपने ट्वीट (PM Modi twitter) में यह भी लिखा था की जानकारी दी जाएगी। इस ट्वीट के लगभग 16 घंटे बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने इस राज से पर्दा उठा दिया है कि वे ऐसा विचार क्यों कर रहे थे।

PM Modi In Haryana : अब घर-घर जाकर पानी भरेंगे मोदी!

दरअसल पीएम मोदी ने ट्वीट (Narendra Modi twitter) कर इस बात की जानकारी दी कि रविवार 8 मार्च को महिला दिवस है और इस मौके पर वे अपना सोशल मीडिया एकाउंट्स (PM Modi On Women’s Day)  ऐसी महिलाओं को हैंडओवर करेंगे जिनका सम्पूर्ण जीवन प्रेरणा देने वाला हो। इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने लोगों से भी अपील की है कि वे उन महिलाओं की कहानी को उनके साथ साझा करने जिनके जीवन से दूसरों को प्रेरणा मिल सके। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “इस महिला दिवस पर मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट ऐसी महिलाओं को सौंपे दू्ंगा, जिनका जीवन और कार्य हमें प्रेरित करते हैं। इससे उन्हें लोगों को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी। क्या आप इस तरह की महिला हैं या आप इसी तरह की किसी प्रेरणास्पद महिला को जानते हैं तो हैशटैग #SheInspiresUs के साथ ऐसी कहानियां साझा कीजिए।” पीएम मोदी द्वारा यह ट्वीट किए जाने के महज़ 30 मिनट के अंदर ही #SheInspiresUs हैश टैग ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा।

PM Modi LIVE : डेरा बाबा नानक पहुंचे PM मोदी

गौरतलब है कि कल शाम को जब पीएम मोदी ने सोशल मीडिया (PM Modi On Women’s Day) छोड़ने का ट्वीट किया था तब उनके इस ट्वीट से सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही नहीं बल्कि पूरा देश हैरान था। इसके बाद #NoSir ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा था और लोग इस हैश टैग के साथ पीएम मोदी से सोशल मीडिया न छोड़ने की अपील कर रहे थे। वहीं जब आज पीएम मोदी ने इस पर से पर्दा उठाया और इसके पीछे की वजह बताई तो उनके द्वारा ट्वीट किया गया हैश टैग #SheInspiresUs टॉप ट्रेंड में शामिल हो गया। पीएम मोदी ने यह ट्वीट आज दोपहर 1 बजकर 16 मिनट पर किया था जिसके बाद से अभी तक यह हैश टैग ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में बना हुआ है और लोग लगातार इस पर कमेंट कर रहे हैं। पीएम मोदी के दोनों ट्वीट्स ने ट्विटर पर जमकर सनसनी फैलाई। उनके ट्वीट्स से सोशल मीडिया पर काफी हलचल पैदा हुई। उन्होंने कल ट्वीट कर लिखा था “सोच रहा हूं कि इस रविवार को फेसबुक, ट्विटर, इंस्ट्राग्राम एवं यूट्यूब पर अपना सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर दूं।” पीएम मोदी द्वारा किए इस ट्वीट (PM Modi tweet) को तकरीबन 49 हजार बार रीट्वीट किया गया और लोग उनसे अनुरोध करते रहे कि वह सोशल मीडिया अकाउंट्स बंद न करें। बता दें कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय और सक्रिय हैं। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद पीएम मोदी ही ट्विटर पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। वर्तमान में पीएम मोदी के ट्वीटर पर 5 करोड़ 33 लाख फॉलोअर्स, फेसबुक पर 4 करोड़ 4 लाख फॉलोअर्स और इंस्टाग्राम पर 3 करोड़ 52 लाख फॉलोअर्स हैं।

Happy Birthday PM Narendra Modi : अपने जन्मदिन पर ये खास काम कर रहे हैं पीएम

Prabhat Jain

Share.