website counter widget

क्या महाराष्ट्र में सत्ता के लिए BJP कर रही NCP का गुणगान ?

0

महाराष्ट्र की राजनीति (politics of Maharashtra ) में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019 ) के परिणाम आने के बाद से ही दंगल मचा हुआ है। पहले शिवसेना के साथ बीजेपी की सरकार बनने वाली थी (BJP Shiv Sena alliance) , लेकिन शिवसेना और बीजेपी की शर्तों के कारण बात नहीं बन पाई, इसके बाद से ही सूबे में नए-नए समीकरण बन रहे हैं। शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार (Shiv Sena-NCP-Congress alliance) बनाने के भी दावे किए जा रहे हैं, लेकिन अब एक और नया समीकरण बन रहा है। अब पीएम राज्य की सरकार बनाने के लिए अपना जादू चला रहे हैं। पीएम मोदी के हाल ही में संसद में दिये गए बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि सूबे में एनसीपी और बीजेपी की सरकार बन सकती है।

भारत कि सबसे खूबसूरत सांसद नुसरत जहाँ आखिर क्यों है ICU में?

पीएम ने की एनसीपी की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) ने राज्यसभा को संबोधित किया। उन्होने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और बीजू जनता दल (Nationalist Congress Party and Biju Janata Dal ) की तारीफ करते हुए कहा कि एनसीपी और बीजेडी दो दल ऐसे हैं जिन्होंने खुद में यह अनुशासन तय किया है कि विरोध में वेल में नहीं जाएंगे। ऐसा करने से न तो हमारी राजनीति में कमी आई और न ही एनसीपी की। हमें और तमाम पार्टियों को बीजेडी और एनसीपी से सीखना चाहिए कि वेल में न जाकर भी जनता का दिल जीता जा सकता है। राज्य सभा के 250वें सत्र के दौरान मैं यहां उपस्थित सभी सांसदों को बधाई देता हूं। लेकिन 250 सत्रों की ये जो यात्रा चली है, उसमें जिन-जिन सांसदों ने योगदान दिया है वो सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं। मैं उनका आदरपूर्वक स्मरण करता हूं।

राज्यसभा के 250वें सत्र में पीएम मोदी का भाषण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि देश में जो लोग लेखन के शौकीन हैं कि 250 सत्रों के दौरान विचार यात्रा भी चली है। संविधान निर्माताओं के बीच में चर्चा चल रही थी कि सदन एक हो या दो हो, लेकिन अनुभव कहता है कि ये सुविधा कितनी बढ़िया है। अगर निचला सदन जमीन से जुड़ा हुआ है, तो ऊपरी सदन दूर तक देख सकता है। ऊपर वाला दूर तक देख सकता है। इस सदन में इतिहास बनाया है और बनते हुए देखा है, कई गणमान्य दिग्गज महापुरुषों ने इस सदन की अगुवाई की है।

योगी सरकार ने आगरा का नाम बदलकर अग्रवन….

    – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.