PM Modi in Varanasi : काशी में मोदी ने की पौधरोपण अभियान की शुरुआत

0

दोबारा मोदी (PM Modi) सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) पहली बार वाराणसी पहुंचे (PM Modi in Varanasi ) हैं। अपने संसदीय क्षेत्र पहुँचते ही उन्होंने वहां पौधरोपण अभियान की शुरुआत की। सुबह 10.30 बजे वह वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भारतीय वायुसेना के विमान से पहुंचे। एयरपोर्ट पर मौजूद राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय सहित कई बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया।

दो लड़कियों ने राष्ट्रपति से की मदद की मांग, उठाया यह कदम

स्वागत कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने बाबतपुर एयरपोर्ट पर लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण किया। प्रतिमा अनावरण के बाद पीएम मोदी सुबह सड़क मार्ग से हरहुआ पहुंचे। हरहुआ स्थित प्राथमिक विद्यालय में आनंद कानन की नवग्रह वाटिका में पौधरोपण अभियान की शुरुआत की। पीएम मोदी ने विधि विधान के साथ पौधरोपण किया। पीएम मंत्रोच्चार के बीच पूजन के साथ आनंद कानन वाटिका के लिए पौधरोपण के तहत पीपल लगाएंगे।पौधरोपण अभियान शुरू करने के बाद अब पीएम दीनदयाल हस्तकला संकुल पहुंचे। पीएम ने दीप प्रज्ज्वलन कर आयोजन की शुरुआत की । यहां पर आज पीएम मोदी भाजपा के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान की भी शुरूात की।

सीएम कमलनाथ ने तय की व्यापमं को खत्म करने की डेडलाइन

पीएम ने अपनी यात्रा से पहले ट्वीट किया, “यह अभियान समाज के सभी वर्ग के लोगों को भाजपा परिवार से जोड़ेगा। यह हमारी पार्टी को मजबूत करेगा। हमारी प्रेरणा, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू होगा। मैं इस अभियान में काशी में शामिल रहूंगा।” वाराणसी में यह अभियान 30 सितंबर तक चलेगा। पीएम नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार विकास की योजनाओं को गति देने के लिए अपनीे संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। इस दौरान पर्यावरण संरक्षण से लेकर कई योजनाओं को भी वह जनता को समर्पित भी किया।  मोदी की सुरक्षा को लेकर सेना की तीनों विंग के साथ ही सेंट्रल व स्टेट की सुरक्षा- खुफिया एजेंसियों ने कमान संभाल ली है। एयरपोर्ट से लेकर गंगा तक सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। एयरफोर्स के पायलटों ने एयरपोर्ट से पुलिस लाइन और बड़ालालपुर स्थित हेलीपैड पर ‘टच एंड गो रिहर्सल’ किया।

लोगों को पीटने के लिए ‘जय श्री राम’ का सहारा

Share.