देश के लिए जनता का गुस्सा सिर-आंखों पर : मोदी

0

देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act 2019 ) पर बवाल मचा हुआ है। कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहा है, लोग आगजनी पर उतर आए हैं। लोग सरकार का विरोध कर रहे हैं और पुलिसवालों  पर हमला कर रहे हैं। अब इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Statement on CAA) का बड़ा बयान (big Statement on Citizenship Amendment Act ) सामने आया है। पीएम का कहना (Modi Statement on CAA bill) है कि देश के हिट के लिए ऐसा प्रदर्शनों को सहना पड़ता है। ये कानून देश के विकास के लिए हैं, इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है।

देश के लिए जनता का गुस्सा सिर-आंखों पर : मोदी

देशहित के लिए सहना पड़ेगा प्रदर्शन

ASSOCHAM के कार्यक्रम में अर्थव्यवस्था, GST और ईज़ ऑफ डूइंग की रैंकिंग पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (PM Modi Statement on CAA) के बारे में कहा कि देश के लिए काम करने में काफी गुस्सा झेलना पड़ता है, कई लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ती है इसके अलावा कई आरोपों से गुजरना पड़ता है। आपकी सौ साल की यात्रा में कई उतार-चढ़ाव आए होंगे, अनेक लोगों ने इसकी अगुवाई की होगी सभी अभिनंदन के पात्र हैं। सौ साल की यात्रा का मतलब है कि आपने भारत के आजादी आंदोलन और आजादी के बाद को देखा है।

नागरिकता कानून पर पीएम मोदी की कांग्रेस को चुनौती

सुख समृद्धि लेकर आयेगा ये अधिनियम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि 2020 के साथ नया दशक सभी के लिए सुख समृद्धि लाए, इसके लिए बधाई। 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की बात अचानक नहीं आई है, पिछले पांच साल में देश मजबूत हुआ है इसलिए ऐसे लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। 5-6 साल पहले हमारी अर्थव्यवस्था डिजास्टर की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन हमारी सरकार ने इसे रोका है। भारत की अर्थव्यवस्था तय नियमों से चले इसके लिए हमने व्यवस्था में परिवर्तन किया है। आज 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनोमी के लिए मजबूत आधार बना है। जब तक पूरा देश मिलकर लक्ष्य को तय नहीं करता है, तबतक लक्ष्य पूरा नहीं होता। हमे मिलकर काम करना होगा, क्योंकि जो लोग विरोध करते हैं, वे हमेशा सरकार पर आरोप ही  लगाएंगे की सरकार कुछ भी अच्छा नहीं कर सकती।

नागरिकता कानून पर बवाल के बीच प्रणब मुखर्जी ने कही बात

             – Ranjita Pathare 

Share.