website counter widget

Kartarpur Corridor Inauguration : PM मोदी ने इमरान का किया शुक्रिया

0

आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुबह साढ़े 10 बजे अयोध्या विवाद मामले (Ayodhya Dispute Case) में राम मंदिर-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद में फैसला सुनाया गया। इस फैसले को सभी ने स्वीकार किया और 70 साल से चले आ रहे इस विवाद का निपटारा हो गया। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद जहां देश भर में ख़ुशी का माहौल है, वहीं दूसरी तरफ आज पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन (Kartarpur Corridor Inauguration) कर दिया। आज सुबह हुए करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से देश को दोहरी ख़ुशी मिली है। आज शनिवार 9 नवंबर को गुरदासपुर जिले में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पहुंचे थे। पीएम ने यहां कहा कि “गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव से पहले करतारपुर साहिब कॉरिडोर का खुलना हम सभी के लिए दोहरी खुशी लेकर आया है।”

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने आगे कहा कि, “गुरु नानक देव सिख पंथ के साथ ही भारत की ही धरोहर नहीं, बल्कि पूरी मानवता के लिए प्रेरणा पुंज हैं।” आगे सभी को संबोधित करते हुए पीएम बोले, “भारत की एकता, भारत की रक्षा-सुरक्षा से लेकर, गुरुनानक देव जी से लेकर गुरु गोविंद जी तक हर गुरु साहब ने कई बलिदान दिए हैं। इस परंपरा को आजादी की लड़ाई और आजाद भारत की रक्षा में सिख साथियों ने पूरी शक्ति से निभाया है।”

वहीं पीएम ने कहा कि इस करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor Inauguration) के खुलने के बाद अब करतारपुर साहिब के दर्शन सुलभ हो जाएंगे। अब सिख समुदाय के लोग बेहद आसानी से करतारपुर साहिब में मत्था तक सकेंगे।

पीएम ने कहा कि गुरुनानक देव ने हम सभी को सिखाया है कि धन तो आता जाता रहेगा लेकिन सच्चे मूल्य हमेशा रहते हैं। गौरतलब है कि गुरदासपुर जिले में इस उद्घाटन समारोह (Kartarpur Corridor Inauguration) में भाजपा सांसद सनी देओल, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी सहित कई नेता और गणमान्य लोग उपस्थित रहे। उद्घाटन समारोह के इस मौके पर पीएम मोदी ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की भी तारीफ की। पाक पीएम की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, “करतारपुर कॉरिडोर में सहयोग के लिए पाकिस्तान के PM का शुक्रिया।” पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के लिए सहयोग प्रदान किया। उनके इस सहयोग से अब श्रद्धालु आसानी से करतारपुर साहिब के दर्शन कर सकेंगे।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.