PM Narendra Modi Address Nation Live Video : प्रधानमंत्री मोदी ने दिया राष्ट्र के नाम सन्देश, कहा सभी का सपना पूरा

0

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 ख़त्म करने का प्रस्ताव 6 अगस्त को दोनों सदनों में पास हो गया। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद आज यानी 8 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम सन्देश (PM Narendra Modi Address Nation Live ) दिया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 ख़त्म करने के बाद अब जम्मू-कश्मीर में भी अन्य राज्यों की भांति नियम कानून लागू हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि धारा 370 की वजह से जम्मू-कश्मीर में भृष्टाचारी फैली थी जिसे अब समाप्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों की तरह अब जम्मू-कश्मीर में भी बेटियों को उनका हक़ मिलेगा।

कई भारतीय और पाकिस्तान के साथ दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस

नरेंद्र मोदी ने कहा (PM Narendra Modi Address Nation Live ) कि पूरे देश में सफाई कर्मचारियों के लिए उसने संबंधित एक्ट लागू है लेकिन यह जम्मू-कश्मीर में मान्य नहीं था। अब धारा 370 हट जाने के बाद यह एक्ट वहां भी लागू होगा और वहां के सफाई कर्मचारियों को भी इसका लाभ मिलेगा। जम्मू-कश्मीर में अब दलितों और अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा के लिए बनाया गया माइनॉरिटी एक्ट लागू होगा। उन्होंने कहा कि अखंड भारत का जो सपना सरदार पटेल ने, बाबा साहेब अंबेडकर ने, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी ने और करोड़ों देशभक्तों ने संजोया था वह अब जा कर पूरा हुआ है। अब देश में सभी नागरिकों के हक़ और दायित्व सामान हो गए हैं।

VIDEOS : बारिश के तांडव, एयरपोर्ट बंद, रेस्‍क्‍यू में जुटे हजारों सैनिक

प्रधानमंत्री ने कहा (PM Narendra Modi Address Nation Live) कि धारा 370 ने जम्मू-कश्मीर को केवल अलगाववाद और आतंकवाद ही दिया है। इस वजह से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बच्चों को नुकसान उठाना पड़ रहा था। धारा 370 की वजह से वहां विकास नहीं हो पाया। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग तो यह मान बैठे थे की कुछ नहीं बदलेगा लेकिन भारत सरकार ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि हम सब मिलकर नए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का निर्माण करेंगे। उन्होंने कहा कि आज एक नए युग की शुरुआत हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रत्येक नागरिक को बधाई दी।

कल जम्मू-कश्मीर में सेना की अग्निपरीक्षा

Share.