Article 370 पर पीएम मोदी का संबोधन

0

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) के बाद से ही कई लोग भाजपा सरकार (BJP Government) की आलोचना कर रहे हैं। मोदी सरकार के इस फैसले के बाद केवल देश में ही नहीं बल्कि विदेश मे भी इस मुद्दे पर बहस छिड़ी हुई है। सभी के मन मे उठ रहे सवाल और शंका को समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को संबोधित करने वाले (PM Narendra Modi Address Nation On Article 370 ) हैं। पीएम  जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा हटाए जाने के फैसले की बारीकियों के बारे मे बताने वाले हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध!

जानकारी के अनुसार (PM Narendra Modi Address Nation On Article 370 ), राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली आर्टिकल 370 को हटाने के संबंध मे प्रावधानों को निरस्त करने के लिए मंजूरी दे दी। यह विधेयक अब कानूनी रूप से लागू गया है। इसके बारे मे आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि भारत के संविधान के अनुच्छेद 370 के खंड 1 के साथ पठित अनुच्छेद 370 के खंड 3 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए राष्ट्रपति संसद की सिफारिश पर यह घोषणा करते हैं कि छह अगस्त 2019 से उक्त अनुच्छेद के सभी खंड लागू नहीं होंगे… सिवाय खंड 1 के।”

भारत के खिलाफ पाकिस्तान का बड़ा फैसला…

पाकिस्तान की चेतावनी

आज जहां इस मामले पर हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री राष्ट्र को संबोधित करने वाले हैं वहीं पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री बौखलाए हुए हैं और बौखलाहट में भारत को चेतावनी दे रही है। पाकिस्तान में हो रही गतिविधियों को देखते हुए कहा जा रहा है कि वे युद्ध की तैयारी कर रहे हैं। वहीं पाकिस्तान की बौखलाहट को देखते हुए अमेरिका ने भी बयान जारी किया है। अमेरिका की ओर से पाकिस्तान को कहा गया है कि भारत के आतंरिक मामलों में दखल देने के बयाज़ अपने देश से आतंक के खात्मे के बारे में सोचे।

‘सुषमा दीदी’ का एक यादगार किस्सा

Share.