मोदीजी ने स्कूल के बच्चों ये क्या मांग लिया ?

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra  Mann Ki Baat) अक्सर लोगों से मन की बात करते रहते हैं। (Pariksha Pe Charcha) कभी देशभर के चायवालों से कभी महिलाओं से तो कभी चौकीदारों से पीएम मन की बात (PM Mann Ki Baat) कर चुके हैं। अब ऐसे ही उन्होने फिर छात्रों से  बात करने का मन बनाया है, लेकिन उसके पहले ही पीएम ने छात्रों से कुछ ऐसी डिमांड की कि बच्चे सोच मे पड़ गए हैं। पीएम ने नौवीं से 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के सामने अपनी मांग रखी है।

Live Updates : प्रदेश में BJP बनाएगी स्थिर सरकार – राणे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra ) ने ट्वीट कर कहा कि परीक्षाएं करीब आ रही है तो आओ इस ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha Pe Charcha! ) करें। आइए तनावमुक्त परीक्षा के लिए एकसाथ मिलकर काम करें। नौवीं से 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के लिए ये अनोखी प्रतियोगिता है। विजेता अगले साल होने जा रही PPC 2020 (Pariksha Pe Charcha 2020) में हिस्सा ले सकेंगे।

जब BJP-PDP के साथ सरकार बना सकती है तो शिवसेना NCP के साथ क्यों नहीं

Pariksha Pe Charcha

PM Modiji Tweeted Pariksha Pe Charcha (PPC 2020)

पिछले दो सालों से तनावमुक्त परीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा पे चर्चा (Discussion on Prime Minister Narendra Modi exam ) कर रहे हैं। अब इसी की इस बार भी तैयारी की जा रही है। सीबीएसई और सीआईएससीई से लेकर अन्य राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं जल्द ही शुरू होने वाली है, जिसके लेकर छात्रों के मन में डर बैठ जाता है। फिलहाल प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरू भी हो चुकी हैं। देशभर में परीक्षाओं का माहौल तैयार है। जहां विद्यार्थी पूरी लगन से तैयारी में जुट चुके हैं, वहीं उनके मन में परीक्षा को लेकर डर भी  बैठा है। इस प्रतियोगिता के विजेताओं को अगले साल की शुरुआत में होने वाली परीक्षा पे चर्चा 2020 (Pariksha Pe Charcha 2020) में शामिल होने का मौका मिलेगा। ये पीएम मोदी द्वारा की गई पहल है, जिसमें पीएम विद्यार्थियों से बात करते हैं। परीक्षा को लेकर छात्रों के मन मे उठ सवालों का जवाब देते हैं और उनका  डर दूर भगाने की कोशिश करते हैं।

महाराष्ट्र में BJP के विधायकों ने NCP को दिया समर्थन!

         – Ranjita Pathare

Share.