Fast News में देखिए दिन भर की बड़ी ख़बरें | April 13, 2020 | आज की ताजा ख़बरें | News Headlines

0

News Headlines 13 April 2020:

01. अब क्या बड़ा ऐलान करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 14 अप्रैल की सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस संबोधन में लॉकडाउन की मियाद को 30 अप्रैल तक बढ़ा सकते हैं।

02. दफ्तर पहुंचे मंत्री, शुरु हुआ कामकाज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के बाद मंत्रियों ने आज से दफ्तर से कामकाज शुरू कर दिया। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के अलावा प्रकाश जावड़ेकर, किरण रिजिजू समेत कई मंत्री आज दफ्तर पहुंचे और काम किया। प्रधानमंत्री ने अगले सप्ताह से सभी कार्यालयों में फिर से काम करने के निर्देश दिए हैं।

03. 9 हज़ार से ज्यादा हुए कोरोना के मामले
देश में कोरोना के मामलों की संख्या 9152 तक पहुंच गई है।अब तक 308 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है, जबकि 857 मरीज ठीक होकर अपने अपने घर पहुंच चुके हैं।

04. अब तक 2 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए
आईसीएमआर ने कहा है कि अब तक कोरोना के देशभर में 2 लाख 6 हजार 212 टेस्ट हुए हैं। भारत अगले 6 हफ्ते तक आसानी से टेस्ट कर सकता हैं।

05. आयुष्मान कार्ड से होगा फ्री कोविड टेस्ट
आयुष्मान भारत के कार्डधारी सरकारी या निजी लैब में फ्री कोविड टेस्ट करा सकेंगे। इस बावत सुप्रीम कोर्ट ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा कि इसके लिए सरकार सुनिश्चिच करे कि इसे कैसे अमल में लाया जाए।

06. लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहा फर्जी एएसआई गिरफ्तार
दिल्ली के नॉर्थ-वेस्ट जिले में वाहनों की चेकिंग के दौरान एक फर्जी एएसआई को गिरफ्तार किया गया है। जो लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाकर वाहन लेकर सड़क पर घूम रहा था। आरोपी 29 साल का आदित्य गुप्ता है, जो केशवपुरम इलाके का ही रहने वाला है।

07. महाराष्ट्र के मंत्री क्वारनटीन
महाराष्ट्र सरकार के हाउसिंग मिनिस्टर जितेंद्र अव्हाण ने खुद को होम क्वारनटीन कर लिया है। दरअसल, एक सुरक्षाकर्मी में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद जितेंद्र अव्हाण ने खुद को क्वारनटीन कर लिया है। कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है।

08. दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके
दिल्ली में आज लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 रही। भूकंप का केंद्र दिल्ली में ही था लेकिन किसी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

09. शेयर बाज़ार पर कोरोना का कहर जारी
कोरोना के कहर का साया शेयर बाजार पर बना हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स सुबह करीब 36 अंकों की बढ़त के साथ 31,195.72 पर खुला, लेकिन सुबह 10.21 बजे तक 627 अंक टूटकर 30,532.18 तक पहुंच गया। कारोबार के अंत में सेंसेक्स करीब 470 अंकों की गिरावट के साथ 30,690.02 पर बंद हुआ(News Headlines 13 April 2020)

10. छत्तीसगढ़ में डबल मर्डर केस
छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में दो भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोहरे हत्याकांड के पीछे रुपयों की आपसी लेन-देन को लेकर रंजिश का होना बताया जा रहा है। दोनों के शव पुलिस ने पड़ोसी के ही घर से बरामद किए।

-Rahul Kumar Tiwari

Share.