कश्मीर को लेकर सरकार उठाने जा रही है बड़ा कदम

0

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) को हटाने के बाद से ही हंगामा मचा हुआ है। पहले ही मोदी सरकार (Modi government) के इस फैसले के कारण देश और विदेश में बवाल हो रहा है और अब कहा जा रहा है कि सरकार ऐसा ही एक और धमाका करने वाली है। सरकार जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) को लेकर एक और बड़ा कदम उठाने वाली है। इस बात का खुलासा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने किया है।

OMG : क्या है इन अंडों में खास कि 1,700 रुपए में बीके केवल दो

अपने एक इंटरव्यू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बताया कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) का फैसला काफी सोच समझकर लिया गया है। सरकार ऐसा ही एक और फैसला लेने वाली है। आर्टिकल 370 को लेकर हमारी सरकार ने जो फैसला लिया है, वह पूरी तरह से आंतरिक मामला है। हमें पूरा भरोसा है कि इससे घाटी के लोगों को काफी फायदा होगा। आगे सरकार का कश्मीर को लेकर बड़ा प्लान भी है, ताकि घाटी में विकास को आगे बढ़ाया जा सके। हम घाटी में विकास को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इस समय खुले वातावरण में आगे बढ़ना जरूरी है, जिससे युवाओं को नए अवसर मिलें और इस फैसले से कश्मीर के लोगों का भला होने वाला है।

जानिए कौन हैं Vikram Sarabhai, जिन पर Google ने बनाया Doodle

पीएम ने आगे कहा, “अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में टूरिज्म, कृषि क्षेत्र, आईटी और हेल्थकेयर आदि क्षेत्रों में फायदा होगा। कश्मीर के लोगों को बड़ा मंच मिलेगा। हमारी सरकार का कश्मीर के युवाओं के लिए खास प्लान है। कश्मीर में आईआईटी, आईआईएम, एम्स के जरिए युवाओं को शिक्षा के अवसर मिलेंगे। हम कश्मीर में रेलवे, एयरपोर्ट समेत अन्य कनेक्टविटी को बढ़ावा देने जा रहे हैं।”

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटते ही बवाल शुरू हो गया। देश में जहां विपक्ष की कई पार्टियों ने इस मुद्दे पर सरकार का साथ दिया वहीं कई ऐसे भी है जो अभी तक सरकार का विरोध कर रहे हैं। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी धारा 370 हटाने के बाद भारत से सारे रिश्ते तोड़ रहा है।

Sonia Gandhi चुनी गईं पार्टी की नई अंतरिम अध्यक्ष

Share.