G20 Summit 2019 Video : आतंकवाद पर समिट में पीएम ने दिया बड़ा बयान

0

जापान के ओसाका (Osaka, Japan)  में जी-20 शिखर सम्‍मेलन (G20 summit 2019) को औपचारिक रूप से वित्तीय बाजारों और विश्व अर्थव्यवस्था के सम्मेलन के रूप में जाना जाता है। वैश्विक मंच होने की वजह से यहां पर उठने वाले सभी मुद्दे खास अहमियत रखते हैं। ऐसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी आतंकवाद के मुद्दे को प्राथमिकता से उठाया। उन्होंने पहले तो कहा कि भारत और अमेरिका (INDIA AND AMERICA) के संबंध और मजूबत होंगे, हम लोकतंत्र और शांति के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके बाद आतंकवाद के मुद्दे पर सभी देशों का साथ माँगा। पीएम के बयान का वीडियो भी सोशल में पर वायरल हो रहा है।

G20 Summit 2019 : PM मोदी से मिलकर बोले ट्रंप….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आतंकवाद पर कहा, ” आतंकवाद आज मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा है। यह सिर्फ मासूमों की जान ही नहीं लेता बल्कि यह आर्थिक विकास और सामाजिक शांति पर भी नकारात्‍मक प्रभाव डालता है। हमें आतंकवाद की मदद करने वाले सभी माध्‍यमों को रोकने की जरूरत है। जापान, अमरिका और इंडिया का मतलब JAI है। मेक इन इंडिया के मंत्र के साथ भारत, अमेरिका और जापान आगे बढ़ रहे हैं। भारत का मंत्र है सबका साथ, सबका विकास। जिसे हमें पूरी दुनिया में फैलाना है और आतंकवाद को जड़ से मिटाना है।

Video : क्या प्रकृति के खिलाफ हैं मोदी?

दुनिया के सामने तीन अहम चुनौतियां

पीएम ने ब्रिक्‍स देशों की बैठक में बताया कि दुनिया के सामने तीन अहम चुनौतियां है। पहली चुनौती बताई विश्‍व की अर्थव्‍यवस्‍था में मंदी और अनिश्चितता। इसके बारे में उन्होंने कहा कि नियमों पर आधारित अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार व्‍यवस्‍था पर एकतरफा निर्णय और प्रतिद्वंद्विता हावी हो रहे हैं। इसके बाद पीएम ने दूसरी चुनौती के बारे में बताया कि दूसरी बड़ी चुनौती है विकास और प्रगति को समावेशी और सस्‍टेनेबल बनाना। वहीं तीसरी चुनौती को आतंकवाद बताया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सभी देशों को साथ में आना होगा।

VIDEO : योगी राज में अपराधियों के लिए अय्याशी का अड्डा बनी जेल

Share.