भारत पाकिस्तान के एटम बम के निशाने पर…

0

1965 और 1971 की हार के बाद पाकिस्तान (Pakistan PM Imran Khan Threatens To India ) ने आतंकवादी गतिविधियों के द्वारा भारत पर कई हमले करवाए, जिसमें प्रमुख रूप से कश्मीर (Kashmir) को निशाना बनाया गया। भारत अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर बनाने का ख्वाब 1947 से ही पाकितान की आँखों मे रहा है, जिसमें उसका साथ अलगाववादी नेताओं ने दिया, लेकिन पाकिस्तान को सबसे बड़ी मदद मिली भारत के पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू जी द्वारा कश्मीर ने लगाई गई आर्टिकल 370 (Article 370) से जिसने कश्मीर को भारत का होते हुए भी कभी भारतीय नहीं होने दिया।

Unnao Rape Case : CBI ने किया कुलदीप सिंह सेंगर की हैवानियत का खुलासा

तिरंगे झंडे को जलाना हो या कश्मीरी पंडितों का खून बहाना हो या घाटी की खूबसूरती पर आतंकवादियों  की हैवानियत की बदसूरती लाना हो, ये सभी काम पाकिस्तान के इशारे पर ही हुए, लेकिन आर्टिकल 370 के हटने से पाकिस्तान की इस सोच कि कश्मीर हमारा होगा को गहरा आघात लगा।

यही कारण है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा बीते दिन पाकिस्तानी संसद में एक बैठक बुलाई गई, जिसमें इमरान खान ने 370 का विरोध करते हुए कहा कि अब भारत मे पुलवामा जैसे कई हमले होंगे और यदि भारत इन हमलों का जवाब देने कि कोशिश करेगा तो मजबूरन पाकिस्तान को अपनी उन शक्तियों का प्रयोग करना पड़ेगा, जो न केवल भारत बल्कि सारी दुनिया के लिए एक सबब बन जाएगी। बातों ही बातों मे इमरान खाने ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के पास भारत से ज्यादा परमाणु बम है और यदि युद्ध हुआ तो पाकिस्तान भारत से पीछे नहीं होगा।

Video : सुषमा के लिए विदेशी महिला का गाना ‘Ichak Dana Bichak Dana’

इमरान खान ने आगे कहा कि इस मसले को हम संयुक्त राष्ट्र, दुनिया के देशों सहित सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाएंगे। बिश्केक सम्मेलन के बाद मुझे इस बात का अंदेशा हो गया था कि भारत सरकार कश्मीर को लेकर कोई बड़ा फैसला कर सकती है। जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार ने अचानक फैसला नहीं किया बल्कि यह इनके चुनावी घोषणापत्र का हिस्सा था। भाजपा की विचारधारा आरएसएस के नजरिए पर आधारित है। मोदी सरकार पूरी तरह से अपनी विचारधारा पर चल रही है। कश्मीर अब बहुत गंभीर मसला बन गया है।

भारत से आर्टिकल 370 के खात्मे के बाद यह तो साफ है कि पाकिस्तान बौखला गया है और इस बौखलाहट में वह परमाणु हमला करने से भी पीछे नहीं रहेगा।

Video : Sushma और Swaraj की Love Story याद करने लायक

 

 

Share.