पाक PM-आर्मी चीफ के साथ दिखे राहुल व कई अन्य नेता, जाने सच

0

सोशल मीडिया पर एक बार कांग्रेस पार्टी सुर्ख़ियों में छा गई है। इस बार सिर्फ कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ही नहीं बल्कि ममता बनर्जी और कई अन्य नेता भी चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर राहुल गांधी और ममता बनर्जी समेत कई नेताओं की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस वायरल होती तस्वीर में यह सभी नेता पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और आर्मी चीफ के साथ बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और ट्विटर पर कई बार शेयर की जा चुकी है। अब इस तस्वीर को लेकर विपक्ष ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई है।

आखिर मान ली गई ताई की बात  

पाक PM-आर्मी चीफ के साथ राहुल-ममता की फोटो Viral, क्या है सच?

इस तस्वीर में राहुल गांधी, ममता बनर्जी, नवजोत सिंह सिद्धू और हाल ही में कांग्रेस में शामिल होने वाले शत्रुघ्न सिन्हा दिखाई दे रहे हैं। ध्यान देने पर खिड़की के बाहर भी एक नेता बैठा दिखाई देता है। हालांकि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने वाली इस तस्वीर के पीछे आखिर क्या राज है? माजरा जो भी हो लेकिन सोशल मीडिया पर इसी तस्वीर को लेकर चर्चा है। कई ट्रोलर्स इसे लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर्स ने ट्विटर पर लिखा है कि, “बालाकोट में मारे गए आतंकवादियों के सबूत जुटाने पाकिस्तान पहुंचा विपक्ष।” पोस्ट किए इस ट्वीट को 7 हजार से ज्यादा लाइक किया गया जबकि 2800 से भी अधिक लोगों ने इसे रीट्वीट किया। जिस यूजर्स ने यह तस्वीर पोस्ट की है उसने अपनी प्रोफइल के इनफार्मेशन में लिखा है कि वह एक डिजाइनर है और फोटोशॉप की मदद से तस्वीरों को एडिट करता है।

‘मोदी’ पर लगी रोक, नहीं होगी रिलीज़

पाक PM-आर्मी चीफ के साथ राहुल-ममता की फोटो Viral, क्या है सच?

इस तस्वीर को सोशल मीडिया फेसबुक पर शेयर करते हुए एक यूजर द्वारा लिखा गया है कि, “अगर आप कांग्रेस को वोट देते हैं, आप पाक के लिए वोट करेंगे। तस्वीर में देखें, कैसे पाक के गुलाम कॉर्नर में बैठे हुए हैं।” फेसबुक पर शेयर की गई इस पोस्ट को तकरीबन 4400 बार शेयर किया गया है। लेकिन आपको इसकी सच्चाई बता देते हैं। à¤ªà¤¾à¤• PM-आर्मी चीफ के साथ राहुल-ममता की फोटो Viral, क्या है सच?

दरअसल यह जो तस्वीर वायरल की जा रही है यह पूरी तरह से फेक यानी की फर्जी है। इसकी असली तस्वीर क्या है वह भी हम आपको दिखा रहे हैं। यह एक न्यूज चैनल से जुड़ी तस्वीर है जो असली है और जिसे 4 अप्रैल को एक न्यूज चैनल द्वारा पब्लिश किया गया था। इस तस्वीर में केवल पाक पीएम और पकिस्तान आर्मी के चीफ आपस में चर्चा कर रहे हैं। कौन में जो कुर्सियां हैं वह खाली पड़ी हुई हैं।

पाक PM-आर्मी चीफ के साथ राहुल-ममता की फोटो Viral, क्या है सच?

हालांकि सोशल मीडिया पर यह तस्वीर वायरल होने के बाद कई लोगों द्वारा इस पर सवाल भी उठाए गए हैं। कई लोगों ने लिखा कि साझा की गई यह तस्वीर पूरी तरह से गलत और फर्जी है।

पाक PM-आर्मी चीफ के साथ राहुल-ममता की फोटो Viral, क्या है सच?

कई लोगों ने कहा कि इन फर्जी तस्वीरों को शेयर नहीं किया जाना चाहिए और जनता को बेबकूफ नहीं बनाया जाना चाहिए। कई लोग ऐसे भी थे जिन्हें ऐसी तस्वीर से काफी समस्या थी। उन्हें तस्वीर को फर्जी बताया लेकिन कांग्रेस को पकिस्तान प्रेमी करार दिया।

महबूबा मुफ़्ती और गौतम गंभीर का ट्वीट युद्ध, ज़रूर पढ़ें

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.