ट्वीट ने योगी को पहुंचाया हवालात

0

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बहन प्रियंका गांधी के खिलाफ, अश्लील ट्वीट करने वाले एक युवक को बिहार पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट (CCIU) ने गिरफ्तार कर लिया है। सायबर क्राइम टीम द्वारा पकड़े गए युवक की पहचान योगी संजयनाथ नाम से हुई। योगी संजयनाथ कटिहार के टाउन थाना क्षेत्र के वार्ड 31 के विनोदपुर का निवासी बताया जा रहा है।

CCIU के एसपी सुशील कुमार का कहना है कि, युवक के खिलाफ सोशल एक्टिविस्ट शाहीन सैय्यद ने ई-मेल के माध्यम से शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होने बताया कि शाहीन सैय्यद ने ई-मेल कर शिकायत की और कहा कि, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ एक अश्लील ट्वीट किया गया है। इस संबंध में शाहीन सैय्यद ने ट्विटर हैंडल का लिंक भी इ-मेल में अटैच करके भेजा था। मेल प्राप्त होने के बाद कटिहार जिले की पुलिस को जांच के आदेश जारी किए गए थे। कटिहार पुलिस ने अपनी सायबर सेल की सहायता से ट्वीट करने वाले युवक की कुंडली को खंगाला जिसमें युवक का पता पुलिस को चला।

इसके बाद टाउन थाने के एसएचओ रंजन कुमार ने युवक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420/292(A) और आईटी एक्ट 67 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। केस (99/19, 2 फरवरी,2019) दर्ज किए जाने के बाद योगी संजयनाथ की तलाश शुरू की गई। इसके बाद बिहार पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने आरोपी को धर दबोचा। हिरासत में लेने के बाद योगी को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। अदालत में पेश किए जाने के बाद आरोपी युवक को जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि योगी संजयनाथ ने बीती 30 जनवरी 2018 को प्रियंका गांधी के खिलाफ अश्लील ट्वीट किया था। आरोपी ने प्रियंका गांधी की तस्वीर से छेड़छाड़ कर उसे ट्वीटर पर ट्वीट किया था।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.