Pehlu Khan Mob Lynching Case : कोर्ट का फैसला गलत! क्यों भड़क रहे लोग ?

0

साल 2017 में गो तस्करी के शक में पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या (Social Media Reaction On Pehlu Khan Mob Lynching) कर दी गई थी। इस हत्या के मामले में अलवर जिला न्यायालय ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया। इसके बाद से ही देश मेँ  हंगामा हो रहा है। कई लोग कोर्ट के फैसले को गलत बता रहे हैं वहीं कई लोगों का कहना है कि सरकार के दबाव के कारण पहली खान की मौत के सभी गुनहगारों को बरी किया गया है। इस मामले पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) , अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara bhaskar) सहित कई लोगों के बयान आए।

VIDEO: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पांच यादगार भाषण

Social Media Reaction On Pehlu Khan Mob Lynching :

प्रियंका ने कहा कि पहलू खान (Social Media Reaction On Pehlu Khan Mob Lynching) मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है। वहीं इसके बाद उन्होंने अशोक गहलोत सरकार की तारीफ की और कहा कि  राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।

VIDEO : पाकिस्तान में मनाया भारत की आज़ादी का जश्न

पीड़ितों के वकील योगेंद्र सिंह खड़ाना ने कोर्ट का फैसला आने के बाद कहा कि फैसले की कॉपी मिलने के बाद इसका अध्ययन कर वे इस फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती देंगे। पहलू खान मामले में कुल 9 आरोपी थे। इनमें से 3 आरोपी नाबालिग, कोर्ट ने सभी को बरी कर दिया है। वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने पहलू खान  (Pehlu Khan) केस पर कोर्ट का निर्णय सुनने के बाद इसे शर्मनाक बताया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “ बेहद शर्मनाक है। यह लिंचिंग पूरी तरह कैमरे में कैद हुई है। हम ऐसे राज्य में रहते हैं, जो चारों तरफ से अराजकता से भरपूर है। कानून, संविधान और यहां तक कि सारे सबूत अर्थहीन नजर आ रहे हैं।  अंधकार युग है यह। ”

Atal Bihari Vajpayee First Death Anniversary : फिर याद आए अटल

बॉलीवुड डायरेक्टर ओनिर (Onir) ने भी इस मामले पर ट्वीट किया, “इन दिनों मुझे समझ नहीं आ रहा है कि उदास होऊं,  गुस्सा करूं या आशाहीन महसूस करूं। ”

वहीं नसीरुद्दीन शाह से पहलू खान के मॉब लिंचिंग केस में आए अदालत के फैसले और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होने इस मुद्दे पर बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मुझे कोई भी जानकारी नहीं है और मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है न तो इस बारे में और न ही कश्मीर के मामले में।

 

Share.