फडणवीस की शपथ के बाद मोदी का राउत पर तंज

0

महाराष्ट्र (Maharashtra Government LIVE Updates) में सरकार गठन को लेकर लगभग 1 महीने से चल रही महाभारत का अंत हुआ और अंत भी ऐसा हुआ जिसकी किसी ने सपने में भी कल्पना नहीं कि थी। जी हां यह बड़ा उलटफेर रातोंरात हो गया. कल शाम तक कांग्रेस और शिवसेना के साथ सरकार गठन का दावा करने वाली शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने अचानक बीजेपी से गठबंधन कर लिया. आज सुबह करीब 8 बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis Oath) ने दूसरी बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. तो वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दोनों नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. महाराष्ट्र में अचानक बड़ा उलटफेर होने के बाद जहां सियासी गलियारों में तमाम तरह की चर्चाएं चल रही हैं. वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शिवसेना पर तंज कसा है.

कैलाश विजयवर्गीय: बताइये शिवसेना में शकुनि मामा कौन है?

सुशील मोदी का तंज:-

देवेंद्र फडणवीस के शपथ (Devendra Fadnavis Oath) लेने के तुरंत बाद शिवसेना पर तंज कसते हुए सुशील मोदी(Sushil Modi) ने ट्वीट किया, ‘मैं शिवसेना के चाणक्य संजय राउत (Sanjay Raut) के ट्वीट का इंतजार कर रहा हूं.’ आपको बता दें कि आज सुबह तक महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात कही जा रही थी. तीनों दल उद्धव ठाकरे(Udhav Thackeray) को सीएम बनाने पर सहमत भी हो गए थे और चर्चा थी कि आज औपचारिक तौर पर वे राज्यपाल से मिलकर दावा पेश करते, लेकिन इसी बीच राज्य में ये बड़ा कारनामा हो गया। इसके बाद अब शिवसेना न घर की रही न घाट की रही क्योंकि शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए भाजपा का दामन छोड़ा था और कांग्रेस एनसीपी का हाथ पकड़ा था लेकिन इस अचानक हुए उलटफेर के कारण अब भाजपा का दामन भी छूट गया और कांग्रेस एनसीपी का हाथ भी छूट गया (Maharashtra Government LIVE Updates)।

चाचा शरद पवार से बागी हुए अजित पवार, बना ली बीजेपी के साथ सरकार

शपथ के बाद फडणवीस बोले:-

शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस(Chief Minister Devendra Fadnavis) ने कहा कि हमें सरकार बनाने का जनादेश मिला था लेकिन शिवसेना ने दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन का प्रयास किया. जिसका परिणाम यह निकला कि सूबे में राष्ट्रपति शासन(President’s Rule) लागू हो गया. महाराष्ट्र की जनता को स्थिर सरकार चाहिए न कि कोई खिचड़ी. शिवसेना से जनादेश का सीधे तौर पर अपमान किया है. इस दौरान उन्होंने अजित पवार का अभार जताया, कहा- मैं अभारी हूं कि वे मेरे साथ आए. अब हम महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार देंगे. वहीं शपथ लेने के बाद उप मुख्यमंत्री अजीत पवार(Deputy Chief Minister Ajit Pawar) ने कहा ‌कि हम लोगों की समस्या के लिए साथ आए हैं. हम किसानों की समस्या को खत्म करना चाहते हैं. उनकी भलाई के लिए ही सरकार में आए हैं. उन्होंने कहा कि लोगों ने जिसे सरकार बनाने के लिए चुना था उन्हीं को सरकार बनानी भी चाहिए.

Maharashtra Live : महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ एनसीपी की सरकार

Share.