website counter widget

नोटबंदी से भी बड़ा फैसला लेंगी मोदी सरकार, भड़केगी आंदोलन की आग

0

नोटबंदी (Demonetisation ) का वह फैसला, जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi Big Decision ) ने रातोंरात पालन करवा दिया था। फैसले ने सभी को चौंका दिया था, 1000 और 500 के नोट जिन्हें लोगों ने तिजोरियों में छिपाकर रखा था, वे सब रद्दी के समान हो गए थे। सरकार के एक फैसले के कारण देश त्राहि-त्राहि कर रहा था, अब फिर मोदी सरकार (Big decision of Modi government ) वैसा ही बड़ा फैसला लेने वाली है! इस फैसले से फिर से आम आदमी पर गाज गिर सकती है। सरकार एक नया कानून लाने की तैयारी में हैं, जिसके आने से पहले ही विरोध के सूर सुनाई देने लगे हैं (Winter Session Of Parliament)। कहा जा रहा है कि इस फैसले के बाद देशभर में आंदोलन की आग फैल जाएंगी।

बन गई बात महाराष्ट्र में उद्धव होंगे सीएम, NCP-कांग्रेस को डिप्‍टी CM का पद!

नागरिकता संशोधन बिल से मचेगा बवाल

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में तीन तलाक (Triple talaq ) और आर्टिकल 370 (Article 370 removed from Jammu Kashmir) के क़ानूनों में बदलाव किया गया, अब ऐसे ही सरकार नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill ) लेकर आने वाली है, जिससे भारत की नागरिकता के नियमों में कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। सदन के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें यह बिल पेश किया जा सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि सरकार इस बिल को जल्द ही पेश करेगी ताकि महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी और पर्यावरण प्रदूषण जैसे मुद्दों से ध्यान हटाया जा सके।

पवार के ‘पैंतरे’ में फंसी शिवसेना!

वन नेशन, वन पे डे होगा लागू

इसके साथ ही मोदी सरकार ‘वन नेशन, वन पे डे’ (One Nation, One Pay Day) लागू करने पर विचार कर रही है। इसके बारे में केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार (Labour Minister Santosh Gangwar)  का कहना है कि देश में सैलरी को लेकर एक जैसी व्यवस्था लागू होनी चाहिए, ताकि हर सेक्टर में काम कर रहे कर्मचारियों और मज़दूरों को एक दिन ही सैलरी  मिले। सरकार यूनिफॉर्म मिनिमम वेज प्रोग्राम को लागू करने की दिशा में काम कर रही है, जिससे मजदूरों की जिंदगी में सुधार हो सके। सद से कोड ऑन वेजेज को पहले ही मंजूरी मिल चुकी है और अब इसके नियमों पर काम किया जा रहा है।

पानी भरते हुए नल से पानी की जगह निकला सांप फिर….

   – Ranjita Pathare 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.