website counter widget

Parliament Session 2019 Day 1 Live : 17वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत

0

लोकसभा चुनाव (Parliament Session 2019 Day 1 Live ) में भाजपा के भारी मतों से विजयी होने के बाद आज से 17वीं लोकसभा (17th Lok Sabha first session ) के पहले सत्र की शुरुआत हो गई है। सत्र की शुरुआत में ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind ) ने सोमवार को सात बार सांसद रहे वीरेन्द्र कुमार को लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ दिलाई। इसके बाद सभी सांसदों को शपथ दिलाने का कार्यक्रम शुरू हुआ। अमित शाह (Amit Shah) , नितिन गडकरी (Nitin Gadkari)  के साथ ही राजनाथ सिंह (Rajnath Singh)  शपथ ले चुके हैं और बाकी सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है। सांसदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम सोमवार और मंगलवार को पूरे दिन चलेगा। नवगठित लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक चलेगा।

VIDEO : सरदार लेकर दौड़ा तलवार, पुलिसवाले डरकर भागे

Parliament Session 2019 Day 1 Live :

बजट की पेशकश

26 जुलाई को समाप्त होने वाले सत्र में 30 बैठकें होंगी। पहले दो दिन लोकसभा के सभी सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। कार्यवाहक लोकसभा अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार शपथ दिलाएंगे। लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 19 जून को होगा और अगले दिन दोनों सदनों के संयुक्त सत्र की बैठक में राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा।

चमकी से 100 से ज्यादा बच्चों की मौत पर विपक्ष का सन्नाटा

मोदी – मोदी से गूंजा सदन

सदन में जैसे ही कार्रवाई शुरू हुई वैसे ही वहां मोदी-मोदी का नारा गूंजने लगा। सदस्यों ने मेजें थपथपाकर पीएम मोदी का स्वागत किया और मोदी..मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाए। सदन में पीएम मोदी ने सदन के नेता होने के कारण सबसे पहले शपथ ली। अब कहा जा रहा है कि बुधवार को लोकसभा का नया स्पीकर चुना जाएगा।

इस राज्य में दुष्कर्मी को इंजेक्‍शन लगाकर बना देंगे नपुंसक

सदन की कार्रवाई के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बयान दिया।  उन्होंने कहा कि विपक्ष नंबर की चिंता छोड़े और जनता के मुद्दे उठाए।  पीएम मोदी ने आगे कहा, “हमारे लिए विपक्ष की भावना मूल्यवान है।  संसद में हम पक्ष-विपक्ष को छोड़ निष्पक्ष की तरह काम करें।  हमें उम्मीद है कि इस बार सदन में अधिक काम होगा।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.