वीर शहीद अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी का निधन

0

भारत के अमर शहीद वीर सपूत, परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद (Abdul Hamid) की पत्नी रसूलन बीबी (Rasoolan Bibi) का 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया। रसूलन बीबी का निधन ( Rasulan Bibi Died) शुक्रवार दोपहर उनके पौत्र जमील आलम के दुल्‍लहपुर स्थित निवास पर हुआ। रसूलन बीबी पिछले काफी समय से अस्वस्थ चल रही थीं। जैसे ही उनके निधन की जानकारी लोगों को मिली वैसे ही उनके आवास पर लोग पहुंचने लगे।

आजम खाते भारत का हैं और गाते पाकिस्तान का

रसूलन बीबी ( Rasulan Bibi Died) के निधन की सूचना मिलने पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गहरा शोक प्रकट किया। रसूलन बीबी (Rasoolan Bibi) के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, गाजीपुर निवासी वीर अब्दुल हमीद ने सर्वोच्च बलिदान दिया था। उन्होंने सन 1965 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में अदम्य साहस और पराक्रम का परिचय दिया था। शहीद अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी (Rasoolan Bibi) का जीवन भी प्रेरणादायी है। उन्होंने गंगा-जमनी तहजीब को संजोय रखते हुए अपने पति और भारत के वीर सपूत अब्दुल हमीद की स्‍मृतियों को सहेजने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

Ayodhya Land Dispute : अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

रेलवे स्टेशन पर अब नहीं दिखेंगे भिखारी

गौरतलब है कि शहीद अब्दुल हमीद दुल्‍लहपुर थाना क्षेत्र के धामुपुर गांव के रहने वाले थे। पाकिस्तान के खिलाफ जंग लड़ते हुए खेमकरण सेक्‍टर में वे सन 1965 में शहीद हुए थे। मरणोपरांत अब्दुल हमीद को सेना के सर्वोच्च सम्मान परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था। रसूलन बीबी ( Rasulan Bibi Died) के निधन से भारतीय सेना में शोक व्याप्त है। इंडियन आर्मी चीफ बिपिन रावत रसूलन बीबी (Rasoolan Bibi) की वृद्धावस्था को देखते हुए खुद गाजीपुर उनसे मिलने पहुंचे थे।

Share.