छोडकर बीजेपी का साथ पंकजा मुंडे ने थामा कांग्रेस का हाथ !

0

भाजपा (Bharatiya Janata Party) के अभी शायद अच्छे दिन नहीं चल रहे हैं। 2014 में आई भाजपा की बाढ़ का प्रभाव अब कम होते जा रहा है। महाराष्ट्र में अभी बीजेपी के हाथ से सत्ता गई ही थी कि अब महाराष्ट्र में भाजपा को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण योगदान  देने वाले स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे  (Gopinath Munde ) की बेटी पंकजा मुंडे (Pankaja Munde Left BJP) बीजेपी का साथ छोडने वाली है! उन्होने हाल ही में कुछ ऐसा किया है कि जिसके बाद यह बात लगभग तय हो गई है कि पंकजा पार्टी छोडने वाली है। उनके पार्टी छोडने की बात के साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि वे बीजेपी का दामन छोडकर कांग्रेस का हाथ थाम सकती है।

80 घंटे के सीएम बनकर फडणवीस ने मोदी के बचाए 40 हजार करोड!

पंकजा ने बदला ट्विटर बायो

बीजेपी की नेता पंकजा मुंडे (Pankaja Munde Left BJP) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से बीजेपी शब्द हटा लिया है। इससे पहले उनकी प्रोफाइल में पंकजा मुंडे बीजेपी लिखा था, लेकिन अब उनके ट्विटर पेज पर सिर्फ @Pankajamunde कर दिया। इसके बाद इसे उनका बड़ा संकेत मानकर कहा जा रहा है कि वे पार्टी छोडने वाली है। इसके पहले उन्होने फेसबूक पर एक भावुक पोस्ट लिखकर भी लोगों को इस बात के लिए सोचने पर मजबूर कर दिया था। अपनी पोस्ट में उन्होने अपने समर्थकों को 12 दिसंबर के दिन गोपीनाथ मुंडे की जयंती पर बीड के गोपीनाथगढ़ पहुंचने को कहा है। गोपीनाथगढ़ बीड जिले में गोपीनाथ मुंडे का स्मारक है।

कांग्रेस विधायक की धमकी पर प्रज्ञा का प्रहार बोलीं- आ रही हूं, जला देना

Video viral: कांग्रेस नेता ने बताया आकाश को बिगड़ैल नचनियां

पंकजा मुंडे ने अपनी पोस्ट में लिखा कि  राज्य में बदले राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए यह सोचने और निर्णय लेने की आवश्यकता है कि आगे क्या किया जाए। मुझे स्वयं से बात करने के लिए आठ से 10 दिन की आवश्यकता है। मौजूदा राजनीतिक बदलावों की पृष्ठभूमि में भावी यात्रा पर फैसला किए जाने की आवश्यकता है। अब क्या करना है? कौन सा मार्ग चुनना है? हम लोगों को क्या दे सकते हैं? हमारी ताकत क्या है? लोगों की अपेक्षाएं क्या हैं? मैं इन सभी पहलुओं पर विचार करूंगी और आपके सामने 12 दिसंबर को आऊंगी। इस बार पंकजा  मुंडे परली विधानसभा सीट से अपने चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे से चुनाव हारी हैं।

       – Ranjita Pathare

Share.