कैदियों ने की पाकिस्तानी कैदी की हत्या

0

पुलवामा में हुए आतंकी हमले की वजह से पूरे देश में आक्रोश फैला हुआ है। हर तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी उठ रही है। वहीं सरकार द्वारा अभी तक कोई भी कड़ा कदम ना उठाए जाने से लोगों का गुस्सा और भी बढ़ता जा रहा है। इसी बीच राजस्थान के जयपुर की जेल में बंद एक पाकिस्तानी कैदी को मौत के घाट उतार दिया गया। जेल में बंद अन्य कैदियों ने पाकिस्तान के कैदी को पत्थर मार-मार कर उसकी हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तानी कैदी से कई भारतीय कैदियों ने बहस करनी शुरू कर दी। बहस बढ़ने पर जयपुर जेल में ही बंद तीन अन्य सजायाफ्ता कैदियों ने पाकिस्तानी कैदी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मारे गए पाकिस्तानी कैदी शकर उल्लाह को साल 2011 में पकड़ा गया था। 50 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक शकर उल्लाह को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। इस हत्या के मामले में अब न्यायिक मजिस्ट्रेट व पुलिस द्वारा अलग-अलग जांच की जाएगी। हत्या की सूचना मिलते ही जेल प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

इस मामले में राज्य के महानिरीक्षक रूपिंदर सिंह ने बताया कि, देश भर में आक्रोश का माहौल है। पाकिस्तानी कैदी से भी इसी को लेकर अन्य कैदियों की बहस हो गई थी। विवाद बढ़ने पर अन्य कैदियों ने पाकिस्तानी कैदी पर हमला कर दिया। तीन कैदियों ने पाकिस्तानी कैदी को पत्थर से मार-मार कर उसकी हत्या कर दी।

गौरतलब है कि, इससे पहले राजस्थान के बीकानेर में पाकिस्तानी नागरिकों के लिए एक अल्टीमेटम जारी किया गया था। इस अल्टीमेटम में बीकानेर के डीएम कुमार पाल गौतम ने, बीकानेर में रह रहे पाकिस्तानी नागरिकों और घूमने आए पाकिस्तानी पर्यटकों को, 48 घंटे में शहर छोड़कर चले जाने का आदेश दिया गया था। इस अल्टीमेटम को लेकर भारी विवाद भी हुआ था।

प्रभात

 

राजधानी के बाद हिला महाराष्ट्र…

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.