website counter widget

पाकिस्तान ने रची थी अभिनंदन को मारने की साजिश!

0

पाकिस्तान (Pakistan) की सीमा में घुसकर भारत लौट आने वाले जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान  (  Abhinandan Varthaman) को वीर चक्र से सम्मानित ( Wing Commander Abhinandan Varthaman to be conferred with Vir Chakra on Independence Day ) किया जाएगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अभिनंदन को भारत भेजने के बाद खुद को बड़ा साबित करने वाला पाकिस्तान उन्हें मारना (Pakistan Wanted To Kill Abhinandan) चाहता था।

नापाक इरादों और दोहरे रवैये वाले पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन की हत्या की साजिश रची थी, लेकिन वह उसमें कामियाब नहीं हो पाया।

स्वाधीनता दिवस पर भारत में आतंकी हमला!

अभिनंदन को मारना चाहता था पाकिस्तान (Pakistan Wanted To Kill Abhinandan)

पाकिस्तान चाहता था कि वह भारतीय सैनिक की हत्या (Pakistan Wanted To Kill Abhinandan) कर दे, लेकिन वह ऐसा कर नहीं सका। जब पाकिस्तान (Pakistan) के एफ-16 लड़ाकू विमान (F-16 Fighter Aircraft) को नियंत्रण रेखा (Line of control) से खदेड़ने के दौरान भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान पहुंचे थे, तब उन्हें वापस लौटने का संदेश भेजा गया था, लेकिन पाकिस्तान ने उनके कम्युनिकेशन सिस्टम को ही जाम कर दिया था, जिसकी वजह से अभिनंदन को संदेश सुनाई ही नहीं दिया और उन्हें पाकिस्तान में उतरना पड़ा था।

पाकिस्तान ने ऐसा इसीलिए किया क्योंकि वह चाहता था कि भारतीय सेना के विमान को गिराया जाए और उसमें बैठे जवान की हत्या कर दी जाए, लेकिन बाद में अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान ने भारतीय जवान को वापस भारत को सौंप दिया।

धरती की कक्षा छोड़ चांद की तरफ निकला Chandrayaan-2

भारत सरकार अभिनंदन की बहादुरी को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस पर उन्हें शीर्ष सैन्य सम्मान ‘वीर चक्र’ से सम्मानित ( Wing Commander Abhinandan Varthaman to be conferred with Vir Chakra on Independence Day ) करने वाली है। वहीं बालाकोट में आतंकी संगठनों का खात्मा करने वाली भारतीय वायुसेना के स्क्वाड्रन लीडर मिंटी अग्रवाल को युद्ध सेवा मेडल दिया जाएगा। वीर चक्र भारत में युद्ध के समय दिया जाने वाला तीसरा सर्वोच्च सम्मान है।

DCP विक्रम कपूर ने क्यों मारी खुद को गोली ?

स्क्वाड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल को बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तानी वायुसेना के बीच संघर्ष के दौरान एक लड़ाकू नियंत्रक के रूप में उनकी भूमिका के लिए यह पुरस्कार दिया जाएगा।

 

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.