पाकिस्तान ने LoC पर शुरू की ताबड़तोड़ फायरिंग

0

दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद जहां पाकिस्तान ने, इस हमले में अपना हाथ होने से साफ़ इंकार कर दिया था, वहीं आज शनिवार के दिन पाकिस्तान ने एलओसी में राजौरी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी है। पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर इस बात का सबूत दे दिया है कि यह पूरी साजिश उसी के द्वारा रची गई थी। सूत्रों ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान इस आतंकी हमले के बाद से ही इस तरह की हरकतें कर रहा है।

पाक की तरफ से की गई अचानक फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल जवान को उपचार के लिए तत्काल ही अस्पताल में दाखिल किया गया है। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब देना शुरू कर दिया है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कड़े शब्दों में कहा था कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी और हर एक आसुओं का बदला लिया जाएगा। मोदी की चेतावनी से पाकिस्तान भयभीत हो उठा है इस बात का खुलासा खुद पाकिस्तान के रक्षा विशेषज्ञ जफर हिलानी ने किया है।

पाक रक्षा विशेषज्ञ जफर हिलानी ने कहा, “मोदी इस हमले के बाद चुप नहीं बैठेगा और मैं पाकिस्तान की सरकार को साफ करना चाहता हूं कि हमें तैयार रहना चाहिए।” इतना ही नहीं हिलानी ने यह भी कहा कि इस हमले के बाद भारत पाकिस्तान से हर तरह का रिश्ता ख़त्म कर लेगा। बिजनेस प्लान खत्म होगा, ट्रैवल खत्म होगा और तो और एयरपोर्ट भी बंद हो सकते हैं। हिलानी ने आगे कहा कि हमले से भारतीयों में आक्रोश है और इस वजह से फोर्स पर अटैक हो सकता है। प्रधानमंत्री मोदी से हिलानी इतना खौफजदा है कि उसने कहा कि, मोदी कुछ भी कर सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खौफ के कारण पाक ने अपना एयर डिफेंस सिस्टम एक्टिव कर दिया है और सीमा पर तैनात पाक चौकियों पर भी हलचल दिख रही है।  पुलवामा हमले से जहां भारत में आक्रोश है वहीं पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है। पाक इसी बात से कांप रहा है कि इस हमले के बाद अब भारत पाकिस्तान पर कोई बड़ा एक्शन लेगा।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.