पाकिस्तान ने किया युद्ध का आगाज, जवान शहीद

0

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह पिछले कई दिनों से भारत पर हमले की धमकियाँ दे रहा है और अब उसने कश्मीर पर हमला कर दिया है। अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आने वाले पाकिस्तान ने आज यानि शनिवार को सीजफायरल (Ceasefire Violation In Nowshera Sector) का उल्लंघन किया। इसमें एक जवान शहीद हो गया।

PM Narendra Modi in Bhutan video : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे भूटान, करेंगे ये घोषणाएँ

जानकारी के अनुसार, जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्‍टर (Ceasefire Violation In Nowshera Sector) में पाकिस्‍तानी सेना ने इलाके में मोर्टार भी दागी। सुबह से शुरू हुई गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। भारतीय सेना भी पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंह तोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तान की करतूत के कारण सेना के लांसनायक संदीप थापा शहीद हो गए हैं।

इसके पहले भी किया पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation In Nowshera Sector)

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का आतंकी हमला!

पाकिस्तान (Ceasefire Violation In Nowshera Sector) ने गुरुवार को भी कश्‍मीर के उरी, राजौरी और केजी सेक्‍टर में सीजफायर का उल्‍लंघन किया था। उस समय पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी थी। तब भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 4 सैनिक ढेर हो गए थे। इसके साथ भी भारतीय जवानों ने पाकिस्तान के कई बांकरों को भी नष्ट कर दिया था।

आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से बौखलाया हुआ है पाकिस्तान

VIDEO : सड़क पर घायल को देख पूर्व सीएम शिवराज का ऐसा रहा रिएक्शन

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। भारत सरकार के फैसले का विरोध वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी कर चुका है, लेकिन उसे इसका भी फायदा नहीं मिला। पाकिस्‍तान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में भी इस मामले को उठाया, लेकिन सिर्फ चीन को छोड़कर अन्‍य सभी देशों ने भारत सरकार के इस फैसले का समर्थन किया है। इसके बाद पाकिस्तान और ज्यादा भड़क गया है और अब पाकिस्तानी सेना भारतीय सेना पर हमला कर रही है।

 

Share.