भारतीय सेना ने तबाह कर दिया पाकिस्तान!

0

भारत-पाकिस्तान (India and Pakistan war) के बीच लगभग युद्ध के हालात बने हुए हैं। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire violation)  कर रहा है। इससे सीमा के पास रहने वाले लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो रही है। अब पाकिस्तान ( Pakistan) की कायराना हरकत का जवाब देते हुए भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह कर दिया है। इसी के साथ पाकिस्तान के कई सैनिक भी ढेर हो गए (Firing In Poonch)।

गौ तस्करों ने बजरंग दल कार्यकर्ता को मारी गोली

जानकारी के अनुसार, गुरुवार अलसुबह से ही पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से फायरिंग शुरू हो गई थी। इसके बाद पुंछ के देगबार सेक्टर से भारतीय सेना (Indian Army) ने भी जवाबी फायरिंग की, जिससे पाकिस्तान की तीन पोस्ट तबाह हो गई। वहीं हमले में दस से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिक (Pakistani soldier) घायल भी हो गए और दो मारे गए। भारतीय सेना (Indian Army) अभी भी पाकिस्तान की हर एक गोली का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के पोस्ट के साथ बरोह सेक्टर में गोला बारूद रखने वाले पोस्ट को भी तबाह कर दिया है (Firing In Poonch)।

सबसे ज्यादा उम्र में नोबेल पुरस्कार जीतने वाले पहले वैज्ञानिक

इसके पहले पाकिस्तान ने  संबा जिले के संगवाली गांव (Sangwali village in Samba district) में भारी गोलाबारी की और मोर्टार दागे थे, जिसके बाद वहाँ के लोगों को भारतीय सेना (Indian Army) ने सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया था। सोमवार रात भी पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा (International border) पर हीरानगर सेक्टर के पानसर और मन्यारी के बीच भारी गोलीबारी की थी। इतना ही नहीं रविवार को भी  पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। नापाक इरादे रखने वाले पाकिस्तान के सैनिकों ने तोड़ा और पुंछ जिले में सीज फायर का उल्लंघन किया था।

भिखारी पाकिस्तान ने चीनी कम्पनियों को दी टैक्स में छूट

      – Ranjita Pathare

Share.