सावधान : भारत पर कभी भी हमला कर सकते हैं आतंकी

0

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) के बाद से चल रहा विवाद अभी भी शांत नहीं हुआ है। पाकिस्तान लगातार भारत पर हमले की फिराक में बैठा हुआ है। पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorist) भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं (Pakistan Threat To India Also US)। अब अमेरिका ने भी भारत को सावधान रहने की सलाह दी है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने भी भारत को कहा है कि पाकिस्तान के आतंकी कभी भी भारत पर हमला कर सकते हैं।

गांधी जयंती पर सोनिया ने RSS को ऐसे दिखाया आईना

अमेरिका ने भारत को चेताया

अमेरिका ने भारत को कहा है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में हमला कर सकते हैं। कश्मीर मसले पर पाकिस्तान (Pakistan Threat To India Also US) की ओर से भारत में आतंकी हमले कराए जा सकते हैं। इस बारे में अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के इंडो-पैसेफिक क्षेत्र के असिस्टेंट सेक्रेटरी रैंडल शिल्वर ने कहा कि कई लोगों के मन में चिंता है कि जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद में बढ़ावा कर सकता है। मुझे नहीं लगता है कि चीन की ओर से इस बात पर भी पाकिस्तान का समर्थन किया जाएगा। चीन का पाकिस्तान को समर्थन सिर्फ डिप्लोमेटिक और राजनीतिक है।

संयुक्त राष्ट्र ने विश्व अहिंसा दिवस पर बापू को नमन किया

उन्होने आगे कहा कि चीन ने पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय मंच पर समर्थन किया है। कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र में उठाया जाए या नहीं इस पर विचार किया जा रहा है। चीन के साथ पाकिस्तान के बढ़िया संबंध हैं, उनका भारत के साथ भी मुकाबला बढ़ रहा है। भारत-चीन के संबंधों पर मैंने भारत के विदेश मंत्री एस. जयंशकर से बात की है, वह चीन के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता है कि कश्मीर मसले समेत कई बड़े मुद्दों में चीन ने पाकिस्तान का साथ दिया है।

इंदौर में साध्वी प्रज्ञा का विरोध

      – Ranjita Pathare

Share.