जजों ने बर्दाश्त नहीं की पाक की ऊंची आवाज

0

कुलभूषण जाधव केस में दूसरे दिन की सुनवाई (Kulbhushan Jadhav Case Hearing Day 2 ) अंतरराष्‍ट्रीय अदालत (ICJ) में शुरू हो चुकी है। पहले दिन की सुनवाई में भारत ने अपना पक्ष रखा था। आज की सुनवाई में पाकिस्तान को अपनी दलीलें पेश करने की अनुमति दी गई है। पाकिस्तान की तरफ से इस केस में सीनियर वकील खावर कुरैशी अपनी दलीलें पेश कर रहे हैं। वहीं केस में सुनवाई शुरू होते ही जब पाकिस्तानी वकील ने अपनी दलीलें पेश की तो उन्होंने ऊंचे स्वर का इस्तेमाल किया। उनकी ऊंची आवाज जजों को रास नहीं आई।

जब पाकिस्तानी वकील कुलभूषण जाधव के कथित नकली पासपोर्ट रखने और उससे संबंधित अपना पक्ष रहे थे, तब उन्हें बीच में ही टोकते हुए आईसीजे के जजों के पैनल के अध्‍यक्ष अब्‍दुल कावी अहमद युसूफ ने कहा कि, कृपया आप धीरे बोलें। इसके बाद पाकिस्तानी वकील ने धीरे बोलते हुए अपनी दलील रखना शुरू किया।

गौरतलब है कि सोमवार को हुई पहले दिन की सुनवाई में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) में, भारत की तरफ से अपना पक्ष रखा गया और दलीलें पेश की गईं। भारत का पक्ष अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के समक्ष रखे जाने के बाद, अदालत द्वारा सुनवाई मंगलवार तक स्थगित कर दी गई थी। अब दूसरे दिन की सुनवाई में पाकिस्तान को अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया है। वहीं कल यानी 20 फ़रवरी को एक बार फिर भारत को अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा। उसके बाद 21 फ़रवरी को पाकिस्तान की तरफ से इस केस की अंतिम दलीलें पेश की जाएगी।

गौरतलब है कि, कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा मौत की सजा सुनाई गई है। इस मामले में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत में सोमवार को चार दिवसीय सुनवाई शुरू की गई है। वहीं पहले दिन की सुनवाई के दौरान पाकिस्तान ने कहा कि, कुलभूषण जाधव को लेकर आईसीजे में ही पाकिस्तान द्वारा जो प्रमुख सवाल पूछे गए थे, भारत की तरफ से अभी तक उनका जवाब नहीं आया है।

(प्रभात)

बिना सबूत पाकिस्तान पर आरोप न लगाए भारत : चीन

मंदसौर गोलीकांड में कांग्रेस को भाजपा ने घेरा

MP News : कमलनाथ सरकार के इस फैसले से खफा हुए दिग्विजय

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.