website counter widget

भारत पर बड़े हमले की तैयारी में पाकिस्तान!

0

पिछले कई दिनों से पाकिस्तान (Pakistan ) लगातार सीज फायर का उल्लंघन (Ceasefire violation ) कर रहा है। एलओसी (LoC ) पर वह भारत (India ) को युद्ध के लिए उकसाने के लिए कई गतिविधियों को अंजाम देता है। अब नापाक इरादे रखने वाले पाकिस्तान ने सीमा तोप रेजीमेंट को एसएसजी कमांडो यूनिट के साथ तैनात किया है, जिसके बाद यह कहा जा रहा है कि पाकिस्तान ने भारत पर हमले कि तैयारी कर ली है। सीमा पर बने हालातों को देखते हुए भारतीय सेना (Indian Army ) ने भी कार्रवाई बढ़ा दी है और पाकिस्तान की सारी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

गांधी जी के बाद स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर छात्रों का गुस्सा

जानकारी के अनुसार, जब से जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) का सफाया हुआ है तभी से पाकिस्तान भारत पर हमला करने के लिए मौका ढूंढ रहा है। उसने पहले भी कई बार आतंकियों को भेजकर भारत को नुकसान पहुँचने की कोशिश की। आर्टिकल 370 (Article 370 ) को हटाने के बाद भी पाकिस्तान के कई मंत्री और अधिकारियों ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था। पाकिस्तान ने एलओसी पर अपने सैनिकों के अलावा, विशेष सेवा समूह (एसएसजी) के सैनिकों को भी तैनात किया है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान ने इसके लिए एसएसजी की दो बटालियनों को तैनात किया गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि एक-एक बटालियन में 700 कमांडो शामिल हैं।

हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार, जाने किन विधायकों ने ली शपथ

पाकिस्तान की इस हरकत के बाद भारतीय सैन्य अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों के साथ एसएसजी कमांडो भारतीय गश्ती और चौकियों पर हमले करने के लिए बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) का हिस्सा बनते हैं। पाकिस्तान इन दिनों तोपों के साथ भारतीय सेना की चौकियों और नागरिक क्षेत्रों को निशाना बना रहा है, जिसका भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब देती है। भारतीय सेना के जवाबी कार्रवाई में हुए भारी नुकसान के बावजूद पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। खुफिया विभाग का कहना है कि छोटे-छोटे हमलों की आड़ में पाकिस्तान भारत पर बड़ा हमला कर सकता है।

50-50 फॉर्मूले पर आखिर क्यों संजय राउत ने खाई बालासाहेब की कसम

     – Ranjita Pathare 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.