पाक पीएम इमरान खान ने सिद्धू को भेजा निमंत्रण

0

पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पाकिस्तान से कितना प्रेम है और पाक के प्रति कितनी हमदर्दी है इस बात से तो पूरा देश भली-भांति परिचित है। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भी अपनी दोस्ती निभाते और सिद्धू पर प्रेम दिखाते हुए करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन (Kartarpur Corridor Opening Ceremony) के लिए उन्हें न्योता भेजा है। दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू को यह निमंत्रण पाक पीएम इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ की तरफ से भेजा गया है। इमरान खान के कहने पर उनकी पार्टी के सीनेटर फैजल जावेद खान ने सिद्धू को कॉल कर उन्हें पाकिस्तान आने का न्योता दिया है।

पाकिस्तान की तरफ से मिले निमंत्रण को लेकर फिलहाल सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है कि वे इस समारोह का हिस्सा बनने पाकिस्तान जाएंगे या नहीं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो सिद्धू की तरफ से पाक प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) द्वारा भेजा निमंत्रण स्वीकार कर लिया गया है। गौरतलब है कि आगामी 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor Opening Ceremony) को शुरू कर दिया जाएगा। इस मौके पर उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस उद्घाटन समारोह में भारत की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) शामिल होंगे। हालांकि मनमोहन सिंह ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे सिर्फ एक श्रद्धालु के तौर पर इस समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे हैं न की पाक के निमंत्रण पर।

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का पाकिस्तान प्रेम तो जग जाहिर है और इसमें भी कोई हैरानी बात नहीं होगी कि सिद्धू पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) के आमंत्रण पर पाकिस्तान जाएं। हालांकि अभी तक इस बात की कोई जानकारी खुद सिद्धू ने नहीं दी है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि सिद्धू पाक पीएम इमरान के बुलावे पर पाकिस्तान जरूर जाएंगे। गौतरलब है कि जब इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में स्थापित हुए थे तब सिद्धू पाक यात्रा पर पहुंचे थे। अपनी यात्रा के दौरान सिद्धू ने पाक सेना जनरल बाजवा को गले भी लगाया था। इसे लेकर देश में काफी बवाल भी मचा था। हालांकि इसके बाद सिद्धू सफाई पेश करते नज़र आए थे। सिद्धू की इस हरकत से पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी काफी खफा थे। फिलहाल सिद्धू ने बेहद लंबे समय से चुप्पी साध रखी है और वे अभी कहीं नज़र नहीं आ रहे हैं। अब देखना है कि सिद्धू इमरान के बुलावे पर पाकिस्तान जाते हैं या नहीं।

Prabhat Jain

Share.