चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद नेताओं के भड़काऊ बयान

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सीबीआई की गिरफ्त में हैं। उनकी गिरफ्तारी के बाद कई लोगों ने सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस का कहना है कि ये बदले की राजनीति है। ऐसा इसीलिए किया जा रहा है, क्योंकि जब चिदंबरम गृहमंत्री थे तब उन्होने भाजपा के अमित शाह को जेल में डाला था, जिसका बदला अब लिया गया है। अब इस मामले में राजनीतिक जगत के कई लोगों ने भी सरकार पर निशाना साधा और इस कार्रवाई की आलोचना की।

CBI ने चिदम्बरम पर दागे ये सवाल, फंस गए बेटे कार्ति भी

चिदंबरम को कोर्ट में पेश किया जा चुका है। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच ले जाया गया था। सीनियर वकील दायन कृष्णन और वकील अर्शदीप सिंह खुराना, विवेक तन्खा, सीनियर वकील कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी भी कोर्ट के बाहर मौजूद हैं।

इस मामले के बारे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने कहा, “कभी-कभी प्रक्रिया गलत होती है। मैं कानूनी पहलुओं की बात नहीं कर रही हूं, लेकिन वह पूर्व वित्तमंत्री और गृहमंत्री हैं। जिस तरीके से उनके मामले को हैंडल किया गया, वह काफी निराशाजनक है, वह बहुत बुरा और काफी दुखी करने वाला है।”

चिदंबरम के बाद अब राज ठाकरे गिरफ्तार!

वहीं डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने भी इस कार्रवाई की आलोचना करते हुए कहा, “मैंने भी देखा कि सीबीआई ने किस तरह दीवार फांदी और उन्हें गिरफ्तार किया। यह भारत के लिए शर्म की बात है, यह राजनीतिक बदला है। चिदंबरम ने अग्रिम ज़मानत मांगी थी, लेकिन उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। यह निंदनीय है।”

चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद कपिल सिब्बल ने कहा, “कानून से जुड़ी बिरादरी के लिए यह बहुत चिंता की बात है, यह देश के नागरिकों के लिए भी चिंता की बात होनी चाहिए। हम केवल सुनवाई चाहते थे, लेकिन जज ने उसके बदले मामले को चीफ जस्टिस को भेज दिया। क्या किसी नागरिक को अपनी बात रखने का भी अधिकार नहीं है।”

कांग्रेस के पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम की दौलत जानकर हो जायेंगे हैरान

चिदंबरम को कल यानि बुधवार रात को गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद उन्हें उस बिल्डिंग में ही रखा गया था, जिसका उन्होने उद्धघाटन किया था। सीबीआई बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर के 3 नंबर लॉकअप वही लॉकअप है, जब इस बिल्डिंग का उद्धघाटन हुआ था तब पी चिदंबरम को ये लॉकअप दिखाया  गया था और बताया था कि यहां इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का लॉकअप बनाया हुआ है, जिसमें वेंटिलेशन की पूरी व्यवस्था है।

Share.