P Chidambaram Birthday : पी चिदंबरम को जन्मदिन पर बेटे कार्ति का भावुक का पत्र

0

आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग केस में जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम 14 दिन की न्यायिक हिरासत में है, और 19 सितम्बर तक जेल में ही रहेंगे। आज पी चिदंबरम का 74वां जन्मदिन है (P Chidambaram Birthday)। पी चिदंबरम के जन्मदिन पर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने उन्हें भावुकता से भरे एक पत्र के द्वारा शुभकामनायें दी साथ ही कार्ति चिदंबरम ने मोदी सरकार पर कई मुद्दों को लेकर हमला बोला है. पत्र की शुरुआत में कार्ति चिदंबरम ने केंद्र की बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने और पीएम मोदी के ’56 इंच के सीने’ पर तंज कसा.

राहुल गांधी ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी!

पत्र में इसरो के चंद्रयान 2 की लैंडिंग का भी जिक्र है. कार्ति ने पत्र में पीएम मोदी के इसरो प्रमुख के सिवन को गले लगाने पर भी चुटकी ली. उन्होंने पत्र में इसे ड्रामा बताया (P Chidambaram Birthday). साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री के पीयूष गोयल के आइंस्टीन वाले बयान पर भी चुटकी ली.
कार्ति ने अपने पिता को लिखे पत्र में हांगकांग में तीन महीने तक युवाओं के जबरदस्त प्रदर्शन के बाद चीनी सरकार के झुकने और विवादास्पद प्रत्यर्पण बिल को वापस लेने की जानकारी दी है. इसके साथ ही उन्होंने अपने पत्र में राफेल नडाल के यूएस ओपन फाइनल में रूसी खिलाड़ी डैनी मेडवेडेव को हराने की भी जानकारी दी है.

कौन हैं B.B. King, जिन्हें Google ने Doodle बनाकर किया याद


पत्र में आगे उन्होंने केंद्रीय मंत्री के पीयूष गोयल के आइंस्टीन वाले बयान पर भी चुटकी ली. दरअसल हाल ही में पीयूष गोयल ने ग्रैविटी (गुरुत्वाकर्षण) की खोज का जिक्र करते समय अल्बर्ट आइंस्टीन का नाम ले लिया था.
आर्थिक मंदी और कश्मीर मुद्दे को लेकर भी कार्ति चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. जीडीपी ग्रोथ 5 फीसदी पर आने को लेकर उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा. इसके अलावा उन्होंने पत्र में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की आलोचना की. पत्र में कार्ति चिदंबरम ने कश्मीर को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला.
फिलहाल आईएनएक्स मीडिया मामले में पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं. इस मामले में अगली सुनवाई रोउज एवेन्यू में 19 सितंबर और दिल्ली हाई कोर्ट में 23 सितंबर को होगी. पी. चिदंबरम के वकीलों को उम्मीद है कि हाई कोर्ट से उन्हें इस मामले में जमानत मिल जाएगी. हालांकि ईडी जल्द ही आईएनएक्स मीडिया केस में उन्हें गिरफ्तार कर सकती है.

योगी का ऐलान उत्तर प्रदेश में भी NRC लागू !

-mradul tripathi

Share.