इस महिला की लापरवाही पूरे साऊथ कोरिया पर पड़ी भारी

0

पूरी दुनिया इस वक़्त Coronavirus के दंश को झेल रही है और इस महामारी ने दुनिया के लगभग तमाम देशों को अपनी चपेट में ले रखा है। इस वायरस से मौत (Coronavirus Havoc) का आंकड़ा 17 हजार पार कर चुका है और इससे 3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इस घातक वायरस को ख़त्म करने की दावा खोज रहे हैं। इस वायरस (Coronavirus Cure) की दवा बनाने में अभी तक किसी भी देश को सफलता प्राप्त नहीं हो सकी है। दक्षिण कोरिया (Coronavirus South Korea)में इस वायरस के बेहद कम मामले थे और वहां के जागरूक प्रशासन ने इस पर लगाम लगभग कस कर रखी थी, लेकिन एक महिला ने लापरवाही बरतते हुए हजारों लोगों को मौत के करीब ला खड़ा किया।

जाने देश के किन राज्यों में Coronavirus के कितने मामले

1 महिला ने 5 हजार लोगों को किया संक्रमित

दक्षिण कोरिया में अचानक एक साथ 5 हजार से ज्यादा मामले सामने आने से हडकंप मच गया। वहां 61 वर्षीय एक महिला की लापरवाही का खामियाजा पूरा साउथ कोरिया भुगत रहा है। दरअसल कोरोना पोजिटिव (Corona Positive Cases)  इस महिला ने लापरवाही बरतते हुए कई सार्वजनिक स्थानों पर जाकर लोगों से सम्पर्क किया। इसके बाद वह महिला जहां-जहां भी गई थी वहां-वहां कोरोना के मामले सामने आए। मिली जानकारी के अनुसार यह महिला बीती 9 फरवरी को शेंचोंजी चर्च गई। इस चर्च में जाने के बाद यहां 1 हजार से ज्यादा लोगों में कोरोना वायरस फ़ैल गया। इसके बाद महिला 14 फ़रवरी को क्वीन वैल होटल गई थी और वहां से भी 1 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। धीरे यह आंकड़ा 5 हजार से ज्यादा पहुंच गया और एक महिला की लापरवाही ने हजारों लोगों की जान को दांव पर लगा दिया।

Aamir Khan जिस एक्टर का रोल कर रहें है उनको हुआ CoronaVirus, हालत गंभीर

अब आलम यह है कि यह खतरनाक वायरस (Coronavirus China) पूरे साउथ कोरिया को अपनी चपेट में ले चुका है। इस बात की जानकारी 17 फ़रवरी को सामने आई कि साउथ कोरिया की राजधानी के दक्षिण में 150 मील (240 किमी) दूर के डेगू शहर में एक महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित है। जब इस बात की जांच की गई तब पाता चला कि इसी संक्रमित महिला की लापरवाही के चलते पूरे देश में यह वायरस फैला है। अब साउथ कोरिया में इस वायरस से 8961 लोग संक्रमित हो चुके हैं और इसकी वजह से 111 लोगों की मौत हो चुकी है।

Prabhat Jain

Share.