नौकरी का झांसा देकर 6 लोगों ने किया गैंगरेप

0

नोएडा : सरकार के अथक प्रयासो के बाद भी देश में बलात्कार जैसी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी प्रकार की एक घटना देश की राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) से सटे हुए नोएडा से आई है। जिसमे 6 लोगों ने एक युवती के साथ बालात्कार किया। जानकारी के अनुसार युवती के ही एक परिचित लड़के ने नौकरी का झांसा देकर नोएडा के फेस 3 स्थित एफएनजी पार्क में बुलाया गया। यहां युवती को अकेला देख वो उससे छेड़छाड़ करने लगा. इसके बाद वहां कुछ देर में अन्य युवक भी आ गए और सबने युवती के साथ गैंगरेप किया.

पुलिस (Noida Police) के अनुसार जब लड़की ने आरोपियों का विरोध किया तो उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई . मारपीट से युवती गंभीर रूप से घायल हो गई. बाद में वो किसी तरह थाने पहुंची और अपने साथ हुई ज्यादती की जानकारी दी. पीड़िता के साथ गैंगरेप की घटना सुनकर पुलिस दल के बीच हड़कंप मच गया। . आनन फानन में पीड़िता के परिवारवालों को सूचना दी गई. युवती को बाद में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस ने युवती के बयान के आधार पर केस दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस फरार अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

 

अन्य मामला-
बलात्कार का एक अन्य मामला गुरुग्राम(Gurugram) से सामने आया . गुरुग्राम के एक स्पा सेंटर में काम करने वाली लड़की के साथ रेप किया गया और जब वह प्रेग्नेंट हो गई तो उसका गर्भपात भी करा दिया गया और अब उसे धमकी भी मिली. जानकारी के अनुसार पीड़िता ने जब पुलिस में यह शिकायत दर्ज कराई तो इस पूरे मामले का खुलासा हुआ. 24 वर्षीय पीड़िता की मुलाकात एक साल पहले कादीपुर के रहने वाले कालीदास से हुई थी. इसके बाद जब दोनों की दोस्ती हुई तो आरोपी ने शादी का झांसा देकर कई बार उसके साथ संबंध बनाया. आरोप है कि युवती ने जब आरोपी से गर्भवती होने का जिक्र किया तो उसने गर्भपात करवा दिया. इसके बाद आरोपी जान से मारने की धमकी भी देने लगा. पीड़िता की शिकायत पर गुरुग्राम महिला थाना में आरोपी युवक के खिलाफ रेप समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया है.

-Mradul tripathi

Share.