जामिया की आग के बाद नितिन गडकरी ने उगली आग

0

नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act ) पर देश में हंगामा मचा हुआ है अब हंगामा और विरोधी के बीच सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बयान (Road Transport Minister Nitin Gadkari Statement On CAA) सामने आया है। उन्होने एक निजी न्यूज़ चैनल को दिये गए इंटरव्यू में कहा कि विपक्ष लोगों को भड़का रहा है। कोई देश अपने यहां अवैध घुसपैठियों को बर्दाश्त नहीं करेगा। नागरिकता कानून के खिलाफ अफवाहें फैलाई जा रही हैं। सरकार धर्म, जाति और पंथ के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं करती बल्कि कुछ पार्टियां अल्पसंख्यकों में भ्रम पैदा कर उन्हें डराने का काम कर रही हैं।

CAA-NRC बंगाल में नहीं लागू करूंगी,चाहे तो सरकार बर्खास्त कर दें

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari Statement On CAA) ने आगे कहा कि हमें भरोसा है कि लोग हमारी बात समझेंगे और जल्द हालात सामान्य होंगे। जो भी राजनीतिक दल भ्रम पैदा कर रहे हैं वह देश की एकता और अखंडता को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। हिन्दुत्व कोई पूजा-पद्धति नहीं बल्कि जीवन जीने की पद्धति है, जो भी इस देश में रहता है भले ही किसी भी धर्म को मानता हो वह आदमी भारतीय और हिन्दू है। इस देश में रहने वाले सभी धर्मों के लोग हिन्दुस्तानी हैं और हिन्दू कोई संकुचित शब्द नहीं है। सरकार सबका समान विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है जहां किसी के साथ कोई भेदभाव न हो।

CAA के खिलाफ प्रियंका गांधी इंडिया गेट पर

भारत धर्मशाला नहीं है

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari Statement On CAA) ने आगे कहा कि क्या दुनिया का कोई भी देश अवैध रूप से घुसे हुए लोगों को मतदान का अधिकार दे सकता है लेकिन हमारे यहां तो बांग्लादेश से आए लोगों ने अपनी पार्टियां बनाईं, यही नहीं वह विधायक और सांसद भी बन गए। देश में हिन्दू और मुस्लिम दोनों को बराबर दाम में गैस का सिलेंडर, पेट्रोल मिलता है, किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाता। हमारा देश धर्मशाला नहीं और किसी भी सूरत में विदेशी नागरिकों को अवैध रूप से देश में बसने नहीं देंगे। दुनिया का कोई मुल्क यह बर्दाश्त नहीं करेगा। असम में बड़ी तादाद में बांग्लादेशी घुसपैठ हुई है। इन लोगों को नागरिक अधिकार भी मिल गए हैं। क्या संसद में इन लोगों के खिलाफ कोई कानून नहीं आना चाहिए। जिन अल्पसंख्यकों के साथ पाकिस्तान और बांग्लादेश में अत्याचार हुआ है उन्हें देश में नागरिकता दी जा रही है, इससे किसी भारतीय को नुकसान नहीं है।

CAA Jamia Students Protests Video :  देखिये, जलते जामिया के भयानक वीडियो

 

     – Ranjita Pathare 

Share.