निर्भया के दोषियों ने खाना-पीना छोड़ा, सताने लगा है मौत का खौफ़

0

नई दिल्ली: निर्भया (Nirbhaya Gang Rape and murder) मामले के दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट (Nirbhaya convicts death warrant) जारी होने के बाद से उनके चेहरे पर मौत का खौफ साफ दिखाई देने लगा है (Nirbhya Convicts Are Restless). चारों दोषी रातभर अपनी सेल में कभी टहलते दिखे तो कभी करवट बदलते. फांसी के खौफ का आलम यह रहा कि दोषियों ने मंगलवार को तो खाना भी नहीं खाया. साजिश के तहत सजा से बचने की उम्मीद लगाए बैठे चारों दोषियों ने पिछले दो दिनों से आपस में बात तक नहीं की है. जानकारी के अनुसार चारों दोषियों में से तीन दोषी अक्षय (Akshay) , पवन (Pawan) और मुकेश (Mukesh) जेल नंबर दो में बंद हैं, जबकि विनय शर्मा (Vinay Sharma) जेल नंबर तीन में बंद है. चारों दोषियों को अलग-अलग सेल में रखा गया है और हर दिन उनके सेल की तलाशी ली जाती है. तिहाड़ जेल (Tihar Jail) सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को जब अदालत ने चारों को डेथ वारंट जारी किया, तो चारों दोषी परेशान हो गए. पवन और अक्षय ने तो खाना भी नहीं खाया. हालांकि, बुधवार को चारों दोषियों ने थोड़ा नाश्ता किया.

Nirbhaya Convicts Death Warrant Petition : निर्भया को दोषियों को फांसी नहीं!


तिहाड़ जेल अधिकारियों की ओर से यह भी पता लगा है कि इनके नाम डेथ वॉरंट(Nirbhya Convicts Are Restless) जारी होते ही अब इनसे संबंधित जो भी पत्राचार होगा। वह सब लाल रंग के लिफाफे में होगा। यह इसलिए किया जाएगा, ताकि इनसे संबंधित जो भी फाइलें या अन्य सरकारी पत्रों के आदान-प्रदान हों। लाल रंग देखते ही सब समझ जाएं कि इसमें किसी भी तरह की कोई कोताही या देरी नहीं करनी है

Nirbhaya Case LIVE : दोषियों की फांसी तय, सुप्रीम कोर्ट ने की याचिका खारिज


आपको बता दें की आतंकवादी अफजल की तरह गैंगरेप के चारों दोषियों (Nirbhya Convicts Are Restless) के शव तिहाड़ जेल में नहीं दफनाए जाएंगे, बल्कि इनके शव परिजनों को सौंपे जाएंगे। चारों को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे एक साथ तिहाड़ की जेल नंबर-3 में एक साथ फांसी पर लटकाया जाएगा। इसके लिए यूपी (UP) के जेल विभाग की ओर से तिहाड़ में जल्लाद भेजे जाने के लिए हामी भर दी गई है। तिहाड़ जेल ने यूपी से दो जल्लाद मांगे हैं। कानपुर में रहने वाला जल्लाद बूढ़ा हो गया है, इसलिए उम्मीद है कि मेरठ वाला जल्लाद ही इन चारों को फांसी पर लटकाएगा।

Delhi Nirbhaya case: निर्भया के दरिंदों का होगा अंगदान  ?

 

-Mradul tripathi

Share.