website counter widget

बड़ी कार्रवाई, एक साथ 16 आतंकी गिरफ्तार

0

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज यानी शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई की है। भारत के खिलाफ नापाक इरादे रखने वाले और षड्यंत्र रचने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं। एनआईए ने एक साथ 16 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो आतंकी गतिविधियों में लिप्त पाए गए हैं। गिरफ्तार किये गए सभी लोग अंसारूल्ला संगठन (tamil nadu ansarulla)  से जुड़े हैं। इसके पहले एनआईए ने अंसारुल्ला मामले में सैयद मोहम्मद बुखारी ( Syed Mohammad Bukhari ) के चेन्नई स्थित आवास और दफ्तर में छापेमारी की थी। इसके साथ ही हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी छापेमारी की थी। जिसमें एनआईए को कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए थे।

प्रसिद्ध क्रिकेट कमेंटेटर सुशील दोषी ने भाजपा की सदस्‍यता ली

कार्रवाई के बारे में एनआईए का कहना है ये सभी लोग भारत विरोध आतंकी गतिविधियों में लिप्त थे। कुछ दिन पहले ही एनआईए ने तमिलनाडू में कई लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद इन लोगों की गिरफ्तारी हुई है। यह कार्रवाई तमिलनाडु के मदुरै, थेनी , नेलाई के साथ कई इलाकों में की गई, जिसके बाद 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया। सभी के खिलाफ अंसारुल्ला नाम का आतंकी संगठन बनाकर भारत सरकार के विरुद्ध युद्ध छेड़ने का षड्यंत्र करने का केस भी दर्ज किया गया है। मांमले में अभी भी जांच की जा रही है।

सोनभद्र में प्रियंका की NO ENTRY पर मायावती का सरकार पर पंच

आतंकवादी हमले के लिए उकसाते थे आरोपी

एनआईए ने गिरफ्तार किये गए लोगों के बारे में आगे बताया कि आरोपियों ने पैसा इकट्ठा किया था और भारत में इस्लामी शासन की स्थापना के इरादे से आतंकवादी हमलों को अंजाम देने की तैयारी की थी। आरोपी व्यक्ति भारत में हमला करने के लिए सक्रिय रूप से यहां के लोगों की भर्ती कर रहे हैं और नियमित रूप से वीडियो और अन्य जिहादी प्रचार सामग्री पोस्ट कर रहे हैं, जो उनके समर्थकों को विस्फोटक, जहर, चाकू और वाहनों के उपयोग सहित विभिन्न तरीकों का उपयोग करके आतंकवादी हमले करने के लिए उकसाते हैं।

बड़ी कार्रवाई, एक साथ 16 आतंकी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.