Fast News में देखिए दिन भर की बड़ी ख़बरें | March 28, 2020 | आज की ताजा ख़बरें | News Headlines

0

News Headlines 30 March 2020:

01. रांची मेें पकड़ाए 18 विदेशी मौलवी
झारखंड की राजधानी रांची मेें 18 विदेशी मौलवियों को पुलिस ने हिरासत में लेेेकर क्वारंटाइन किया है। ये सभी ब्रिटिश नागरिक हैं। सभी विदेशी बड़ी मस्जिद में रुके थे। उनके साथ 2 दिल्ली, 1 हैदराबाद और 2 रांची के युवकों को भी आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट किया गया है। फिलहाल सभी के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

02. प्रधानमंत्री ने की संतों से चर्चा
कोरोना के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत समाज से चर्चा की। इस चर्चा में योगगुरु रामदेव, संघ के भैयाजी जोशी समेत अन्य कई बड़े लोग शामिल हुए।

03. मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में लगातार फैल रहा कोरोना
मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार सुबह मध्य प्रदेश के इंदौर से कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 7 लोग इंदौर और एक उज्जैन के निवासी है। इसके अलावा महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस के केस की संख्या 215 तक पहुंच गई है। राज्य में अब तक 8 की मौत हुई है और 35 डिस्चार्ज हो चुके हैं।

04. पीएम के नाम से फर्जी यूपीआई बनाने पर केस दर्ज
कोरोना से लड़ाई के बीचप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से फर्जी यूपीआईडी बनाने वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। साइबर ठगों पीएम राहत कोष की यूपीआई आईडी जैसी ही फर्जी आईडी तैयार की थी।एक जागरूक नागरिक ने इसे पहचान लिया और तुरंत दिल्ली पुलिस और एसबीआई को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने उस यूपीआई आईडी को बंद कराते हुए केस दर्ज कर लिया है।

05. बंद नहीं होगी बैंकिंग सेवाएं
देश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने स्पष्ट किया है कि बैंकिंग सेवाएं किसी भी हालत में बंद नहीं होगी। उन्होंने कहा कि देश में बैंक सुचारु रुप से काम करते रहेंगे।

06. आसाराम को जेल से छोड़ने की मांग
कोरोना वायरस के संक्रमण के डर के कारण देश में कई जेलों से कैदियों को छोड़े जाने की कवायदों के बीच भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने आसाराम बापू की भी रिहाई की मांग की है। स्वामी ने आसाराम की अधिक उम्र और बीमारी का हवाला देते हुए स्वामी ने उसकी रिहाई की मांग की है।

07. एम्स के डाॅक्टर देंगे एक दिन का वेतन
कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज करते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अपनी ट्रॉमा सेंटर इमारत को कोविड-19 के अस्पताल में तब्दील करने का निर्णय किया है। इसके अलावा एम्स के यूनिटी ऑफ एलाइड हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स ने पीएम केयर्स फंड में एक दिन की सैलरी देन का भी ऐलान किया है।

08. मजदूरों पर सेनिटाइजर डालने के मामले में होगी जांच
उत्तरप्रदेश के बरेली में दिल्ली से लौट रहे मजदूरों को सैनिटाइजर से नहलाने के मामले में जिला प्रशासन ने अपनी गलती मान ली है। जिलाधिकारी ने कहा कि अतिसक्रियता की वजह से यह कार्रवाई की गई है।सीएम आदित्यनाथ ने भी इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं(News Headlines 30 March 2020)

09. कोरोना से जापानी काॅमेडियन शिमुरा का निधन
कोरोना वायरस के चलते जापानी कॉमेडियन केन शिमूरा का भी निधन हो गया। वे 70 साल के थे और वो 1970 के दशक के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन रहे हैं। उन्हें सांस लेने में दिक्कत के बाद 19 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

10. दान के नाम पर ट्रोल हुए अमिताभ
सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर दान करने वालों पर निशाना साधा था। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट के जरिए कविता लिखी थी, लेकिन ट्रोलर्स ने उनसे रिप्लाय में कहा कि वे कम से कम 551 रुपए तो दान कर देते।

-Rahul Kumar Tiwari

Share.