website counter widget

UNHRC में बौखलाए पाकिस्तान पर भारत का करारा पलटवार

0

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में भारत (India) ने पाकिस्‍तान(pakistan) के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने UN में भारत पर झूठे आरोप लगाए हैं. भारत सरकार जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए काम कर रही है. हम सीमा पार आतंकवाद का आतंक लगातार झेल रहे हैं (UNHRC Probe On Kashmir). भारत ने कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है और पाकिस्तान झूठ की फैक्ट्री चला रहा है. विदेश मंत्रालय की सेक्रेटरी (ईस्ट) विजय ठाकुर सिंह ने जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब कर दिया.

अब पाक अधिकृत कश्मीर भी हमारा!

अधिक जानकारी के अनुसार विजय ठाकुर सिंह ने नरेंद्र मोदी सरकार घाटी में सामाजिक-आर्थिक और न्याय को बढ़ावा देने के लिए ठोस कदम उठा रही है. उन्होंने कहा, अभी लिए गए फैसलों की बदौलत विकास का सीधा फायदा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के नागरिकों को मिलेगा. इससे लैंगिंक भेदभाव खत्म होगा, जीवन को बेहतर बनाने की सुविधाएं और बेहतर होंगी (UNHRC Probe On Kashmir)। और शिक्षा और सूचना के अधिकार भी लागू होंगे.उन्होंने कहा कि दिक्कतों के बावजूद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने जरूरी सामानों की सप्लाई जारी रखी है और प्रतिबंधों में भी धीरे-धीरे छूट दी जा रही है.

Breaking News: पूर्व सीएम और TDP सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे घर में नजरबंद


उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत पर झूठे आरोप लगा रहा है. दुनिया जानती है कि झूठे आरोप ऐसे देश से आते हैं, जो खुद वैश्विक आतंकवाद का गढ़ है, जहां आतंकवादियों को पनाह मिलती है.यूएनएचआरसी में भारत ने साफ तौर पर कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना पूरी तरह आंतरिक फैसला है, जिस पर संसद ने मुहर लगाई है. कोई भी देश अपने आंतरिक मामले में दखलअंदाजी नहीं चाहेगा, भारत भी नहीं.

UNHRC में MEA के प्रथम सचिव विमर्श आर्यन ने कहा अनुच्छेद 370 भारतीय संविधान का एक अस्थायी प्रावधान था, इसका अभी हुआ संशोधन हमारे संप्रभु अधिकार के भीतर है और पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है. विमर्श आर्यन ने कहा- पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में हमेशा जेहाद को प्रोत्साहित किया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के दखल को भारत बर्दाश्त नहीं करेगा.

Jagan Govt vs TDP Live : पूर्व सीएम और TDP सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे घर में नजरबंद

-मृदुल त्रिपाठी

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.