website counter widget

NCP को लगा तगड़ा झटका, शिवाजी अब भाजपा के साथ

0

महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly Elections) के चुनाव से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP ) को शनिवार को बड़ा झटका लगा जब उसके नेता छत्रपति शिवाजी के वशंज उदयनराजे भोंसले (Udayanraje Bhosale Join BJP) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। भोंसले शनिवार सुबह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर पर आयोजित कार्यक्रम में पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के अलावा अन्य नेता भी उपस्थित थे। महाराष्ट्र में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं।

भारतीय जवानों के आगे नतमस्तक पाकिस्तान, देखें video

सातारा से तीन बार के सांसद उदयनराजे भोसले ने शनिवार को लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला (Om Birla) से मुलाकात की. इसके बाद उन्‍होंने लोकसभा अध्‍यक्ष को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया (Udayanraje Bhosale Join BJP). महाराष्‍ट्र चुनाव से पहले भोसले के इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने से एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि सातारा में शरद पवार के सबसे अधिक समर्थक हैं.

पाकिस्तान युद्ध से बचना चाहता है तो PoK हमें सौंप दे :केंद्रीय मंत्री

उदयनराजे भोसले के भाजपा में शामिल होने के बाद शाह ने ट्वीट कर कहा, “आज शिव छत्रपति, जिन्होंने स्वदेश और स्वधर्म के लिए कठिन से कठिन समय में एक बहुत बड़ा वैचारिक आंदोलन शुरू किया और संघर्ष करके स्वराज की स्थापना की, उनके वंशज उदयनराजे जी भाजपा में आये हैं। मैं भाजपा के करोड़ों कार्यकतार्ओं की ओर से इनका हार्दिक स्वागत करता हूं।”

सातारा में उदयनराजे की पकड़ कितनी मजबूत है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो यहां से लगातार तीन बार लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने. इसमें भी जब 2014 और 2019 के चुनाव में बीजेपी के प्रचंड लहर में बड़े-बड़े नेता अपनी सीट नहीं बचा पाए तब भी वो उन कुछ गिने-चुने नेताओं में से थे, जिन्‍होंने अपनी सीट को बचाए रखा.

योगी के आदेश पर 40 साल पुराना कानून बदला

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.