अमित शाह, जनरल डायर जैसे बेरहम

0

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर पूरा देश जल रहा है। पूरे देश में इसे लेकर प्रदर्शन हो रहा है। जगह-जगह हिंसक घटनाएं हो रही हैं। राजधानी दिल्ली, असम, बंगाल से लेकर अब इसकी आग उत्तरप्रदेश तक जा पहुंची है। आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उपद्रवियों ने जमकर तांडव मचाया। इसी बीच राकांपा (NCP) नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने इस बिल को लेकर आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah to General Dyer) पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने अमित शाह की तुलना जनरल डायर कर डाली।

मॉब लिचिंग पर अमित शाह का चौंकाने वाला बयान

दरअसल गुरुवार 19 दिसंबर को नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के दौरान पुलिस की कार्रवाई पर राकांपा (NCP) नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधा। नवाब मलिक ने एक ट्वीट कर अमित शाह की तुलना जनरल डायर से की। उनका ट्वीट ऐसे समय में आया है जब शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने राजधानी दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में छात्रों के खिलाफ हुई कार्रवाई को जलियांवाला बाग नरसंहार बताया।

अमित शाह ने नागारिकता कानून पर दिया बड़ा बयान

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधते हुए राकांपा (NCP) नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कहा, “जनरल डायर ने जिस तरह जलियांवाला बाग में गोलीबारी की, उसी तरह अमित शाह लोगों पर गोलीबारी करा रहे हैं। वह जनरल डायर से कम नहीं हैं।” उनके इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ सकता है। फिलहाल इस मामले में अभी तक भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। गौरतलब है कि आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उपद्रवियों ने कई बसों को आग लगा दी और राजधानी के डॉलीगंज स्थित पुलिस चौकी में तोड़-फोड़ की। वहीं हजरतगंज और परिवर्तन चौक पर भी जमकर उत्पात मचाया। कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां भांजी और आंसू गैस के गोले दागे।

अक्षय कुमार की अमित शाह को सलाह

Prabhat Jain

Share.