कांग्रेस ने अब प्रदेश की कमान सिद्धू को दी!

0

चंडीगढ़ : कांग्रेस से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को मनाने के लिए कांग्रेस उन्हें बड़ा पद देने वाली है। कहा जा रहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Amarinder Singh ) अपने मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल कर रहे हैं और वे अब नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम (Navjot Singh Sidhu Deputy CM of Punjab ) का पद देने वाले हैं ।  ये बात कांग्रेस की ओर से या मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कि ओर से नहीं बल्कि गिद्दड़बाहा से कांग्रेस विधायक राजा वड़िंग (Congress MLA Raja Wading ) द्वारा कही जा रही है। उनका कहना है कि अब सिद्धू को बड़ी ज़िम्मेदारी मिलनी चाहिए।

VIDEO : महिलाओं के प्रदर्शन पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, पीएम मांगे माफी

पंजाब भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राजा वड़िंग (Raja Warring Big Statement ) ने सिद्धू को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार के तीन साल बीत चुके हैं और अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर अन्य पात्र विधायकों को मंत्री बनने का मौका देना चाहिए। हालांकि यह मुख्यमंत्री का अधिकार है कि वह अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करें।  अब मुख्यमंत्री को भी चाहिए कि वह अपने मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों की कारगुजारी की समीक्षा करें और जो मंत्री अपने काम में खरे नहीं उतरे, उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर करके नए चेहरों को मौका दिया जाए। नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पुछे गए सवाल पर उन्होने कहा कि वे कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं  उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।  परफॉर्मेंस के आधार पर कैबिनेट में बदलाव होने चाहिए। जिसकी परफॉर्मेंस सही नहीं है, उसकी छुट्टी करना जरूरी है। क्योंकि अगर फिर से सत्ता में वापस आना है तो अपनी कमियों को दूर किये बिना काम नहीं चलने वाला।

कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी को तैयार!

क्या बन सकते हैं सिद्धू पंजाब के डिप्टी सीएम

राजा वड़िंग (Raja Warring Big Statement ) के बयान के बाद ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या सिद्धू डिप्टी सीएम  बन पाएंगे ?  क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से जारी टकराव हुआ था, जिसके बाद से ही सिद्धू ने केबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दिया था। सिद्धू के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद यह खाली पद भी अब तक नहीं भरा गया है।

आखिर मोदीजी ने पासपोर्ट पर क्यों छ्पाया कमल ?

 

         – Ranjita Pathare

Share.